https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 26 अप्रैल 2020

समर्थन मूल्य से कम दर पर नही हो वनोपज का विक्रय - कलेक्टर

डीएफओ ने दी वनोपज के न्यूनतम समर्थन मूल्य की जानकारी,खरीदी हेतु बनाए गए 10 केंद
महुआ 35 एवं शहद की 225 प्रति किलो की होगी सकेगी खरीदी
अनूपपुर समस्त अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वनोपज की खरीदी किसी भी दुकानदार द्वारा शासन द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य से कम पर न की जाय, इस बात की निगरानी रखें। उल्लंघन पाए जाने पर दंडात्मक कार्यवाही करने की बात कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने रविवार को कहीं वनोपज की शासन द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य की जानकारी वनमंडल अधिकारी एम.एस.भगदिया ने बताया कि शासन द्वारा महुआ व गुली 35 रूपये प्रति किलो, चार 130 रूपये प्रति किलो, हर्रा 20 रुपये प्रति किलो, बहेरा 25 रूपये प्रति किलो, शहद 225 रूपये प्रति किलो, तथा नीम बीज का न्यूनतम समर्थन मूल्य 20 रूपये प्रति किलों निर्धारित है। शासन द्वारा निर्धारित रेट से कम पर व्यापारी वनोपज का क्रय नहीं कर सकेंगे। उन्होने बताया कि जिले में वर्तमान में वनोपज के 10 खरीदी केन्द्र बनाये गये हैं। ग्रामीणों की सुविधा हेतु आवश्यकता पडऩे पर और खरीदी केन्द्र स्थापित किए जाएँगे।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर के निर्देशो के अनुपालन में एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी द्वारा निजी वनोपज क्रेताओ का निरीक्षण किया गया, जहाँ शासन द्वारा निर्धारित दरों के अनुरूप ही खरीदी की प्रक्रिया पाई गयी। सम्बंधित क्रेता को सामाजिक दूरी एवं कोरोना संक्रमण दे सुरक्षा हेतु एहतियात बरतने के निर्देश भी दिए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...