https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 25 अप्रैल 2020

शहरी क्षेत्र के हर नागरिक की थर्मल जाँच 3 दिवस के भीतर करने कलेक्टर ने दिए निर्देश


43960 व्यक्तियों की हो चुकी थर्मल स्क्रीनिंग,ग्रामीण क्षेत्रों में भी शीघ्र चालू होगी थर्मल जाँच
अनूपपुरजिले में स्वास्थ्य सुविधाओं एवं कोरोना संक्रमण से रोकथाम हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा अब तक की गई कार्यवाहियों की समीक्षा करते हुए शनिवार को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने निर्देशित किया कि आवश्यक सामग्रियों के स्टॉक की जानकारी सदैव अद्यतन रखें एवं नियमित रूप से आवश्यकतानुसार माँग अग्रेषित करें। उन्होने आपूर्ति में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर तुरंत सूचित करने,आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं एवं नियमित टीकाकरण सेवाएँ चालू रखने के निर्देश दिए। गर्भवती एवं धात्री महिलाओं की नियमित स्वास्थ्य जाँच एवं आयरन फोलिक ऐसिड की गोलियाँ सम्बंधित के घर में उपलब्ध करा उनके नियमित सेवन पर निगरानी रखने के लिए निर्देशित किया। कलेक्टर ने 3 दिवस के अंदर सभी शहरी निवासियों की थर्मल स्क्रीनिंग का कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। अगले चरण में ग्रामीण क्षेत्रों में नागरिकों की थर्मल जाँच की जाएगी।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बीडी सोनवानी ने बताया कि प्रथम चरण में 774570 व्यक्तियों की घर-घर जाकर प्राथमिक जाँच की गई है। द्वितीय चरण में प्रारम्भिक तौर पर शहरी क्षेत्रों में चालू किया गया है जहाँ हर नागरिक की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। अब तक 43960 व्यक्तियों की नॉन कांटैक्ट थर्मामीटर से थर्मल स्क्रीनिंग की जा चुकी है। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में जिले में 200 नॉन कॉंटैक्ट थर्मामीटर हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...