https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 22 अप्रैल 2020

सीमावर्ती ग्रामों के अन्य रास्तों की निगरानी के लिए ग्राम रक्षा समिति का करें गठन - संभागायुक्त

सीमापार से सब्जी लाने वालों को करें आइसोलेट,मप्र छग सीमा का संभागायुक्त ने किया निरीक्षण
अनूपपुर कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए आवश्यक है कि व्यक्तियों के आवागमन पर पाबंदी सुनिश्चित की जाय साथ ही सामानो के परिवहन को अनावश्यक न रोका जाय। मालवाहक वाहनो ट्रक पिक अप आदि को जरूरी दस्तावेज जाँच कर अनुमति दी जाय। परंतु यह अवश्य ध्यान दें ऐसे वाहनो में सोशल डिस्टेंसिंग मानको का पालन किया गया हो। वाहन में 1 ड्राइवर,1 सहायक तथा 1 अतिरिक्त ड्राइवर की अनुमति है। किसी भी स्थिति में मालवाहक वाहनो में व्यक्तियों का परिवहन न हो इस पर कड़ी नजर रखी जाय। बुधवार को संभागायुक्त  शहडोल एवं रीवा संभाग डॉ अशोक कुमार भार्गव ने मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ की वेंकटनगर सीमा का निरीक्षण के दौरान कही।
उन्होने कहा सीमा पर आए ट्रक के कागजों का निरीक्षण भी किया गया तथा ट्रक ड्राइवर को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक एहतियात बरतने नाक मुँह को मास्क अथवा गमछे से अनिवार्य रूप से ढँके रहने के लिए कहा गया। बॉर्डर नियंत्रण लॉगबुक का निरीक्षण तथा आने जाने वालों की अनुमति की टीप का निरीक्षण किया।
उन्होने की सीमा में नियमित रूप से सब्जियों के मालवाहक वाहन जा रहे हैं, ऐसे व्यक्तियों को ग्रामीणों से चर्चा कर आइसोलेट किया जाय। तथा इन चिन्हित व्यक्तियों द्वारा सब्जी सिर्फ आइसोलेशन कैम्प तक लायी जाय, जहाँ से अन्य ग्रामीण उसे ले जाएँ। आइसोलेट किए हुए व्यक्तियों की नियमित रूप से स्वास्थ्य जाँच की बात कही।
इस दौरान आपने ग्राम पंचायत के सचिव एवं रोजगार सहायक से सार्वजनिक वितरण प्रणाली अंतर्गत खाद्यान्न वितरण, मध्याह्न भोजन के राशन वितरण के सम्बंध में जानकारी ली, सचिव बताया कि खाद्यान्न वितरण सुचारू रूप से जारी है। उचित मूल्य की दुकानो में अनिवार्य रूप से सोशल डिस्टेंसिंग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।  संभागायुक्त ने ग्रामीण क्षेत्र के सार्वजनिक स्थानो को नियमित रूप से सैनिटाईज करते रहने को निर्देश किया।
संभागायुक्त  ने डिंडोरी एवं पेंड्रा-गौरेला-मरवाही में कोरोना संक्रमण पाए जाने से सीमाओं पर सख्त निगरानी सीमावर्ती ग्रामों के जागरूक युवाओं का चिन्हांकन कर ग्राम रक्षा समिति का गठन करें ताकि, मुख्य मार्गों के साथ अन्य मार्गों (कच्चे/पक्के) पर भी प्रभावी नियंत्रण सुनिश्चित करने के र्दिेश दिए।

कलेक्टर ने बताया कि डिंडोरी में कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि होते ही डिंडोरी एवं छत्तीसगढ़ की सीमाओं को दृढ़ता से सील किया गया है। इस दौरान डीआईजी शहडोल रेंज पीएस उईके, पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...