https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 15 अप्रैल 2020

पहले दिन 2 किसानो ने किया अपनी फसल का विक्रय

सोशल डिस्टेंसिंग अनुपालना के साथ प्रारम्भ हुई उपार्जन प्रक्रिया
जिन किसानो की फसल की अभी कटाई नही हुई है उन्हें पुन: भेजा जाएगा एसएमएस
अनूपपुर सोशल डिस्टेंसिंग मापदंडों की अनुपालना के बीच अनूपपुर जिले में बुधवार को उपार्जन की प्रक्रिया प्रारम्भ हुई। प्रथम दिवस 2 किसानों ने सोशल डिस्टेंसिंग मानको का पालन करते हुए अपनी उपज का विक्रय किया। इससे पहले उपार्जन केंद्र में लगे सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, हम्मालों एवं श्रमिकों की स्वास्थ्य दल द्वारा जाँच की गयी।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर द्वारा स्वास्थ्य दल को उपार्जन से जुड़े सभी व्यक्तियों की नियमित रूप से जाँच करने के आदेश दिए गए हैं। जिला खाद्य अधिकारी विपिन पटेल ने बताया कि जिन कृषकों को मेसेज किया गया था, उनकी फसलो की कटाई अभी नही हुई है, जिन्हे आगामी दिनों में पुन: एसएमएस भेजा जाएगा। उन्होने बताया कि रबी उपार्जन हेतु जिले में कुल 8 उपार्जन केंद्र स्थापित किए गए हैं, प्रत्येक केंद्र हेतु एनआईसी भोपाल से प्रतिदिन 6 कृषकों को उपार्जन हेतु एसएमएस भेजा जाता है। ज्ञात हो जिले में गेहूं के उपार्जन हेतु 1609 कृषकों ने पंजीयन कराया है।

कलेक्टर ने स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि उपार्जन केंद्रो पर सिर्फ वे ही किसान अपनी उपज लेकर आवे जिनको खाद्य विभाग द्वारा उनके मोबाइल पर एसएमएस भेजा गया है। इसके अलावा उपार्जन हेतु किसानो को पृथक से कोई ई-पास जारी नहीं किया जाएगा। उपार्जन केंद्र प्रभारी भी कृषकों को सूचित करेंगे। कृषक भाइयों को अकेले आने की हिदायत दी गई है। पुलिस द्वारा एसएमएस प्राप्त किसानो को ही उपार्जन केंद्र तक जाने की अनुमति दी जाएगी। कलेक्टर ने अपील की है कि किसान भाई खरीदी केंद्रों पर फेस मास्क अथवा चेहरे पर गमछा या रुमाल बांधकर अवश्य आएं। वृद्ध एवं बीमार व्यक्ति उपार्जन केंद्र पर न आएँ, आवश्यक होने पर नामित व्यक्ति को भेजें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...