https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 21 अप्रैल 2020

डिंडोरी पेंड्रा से लगी सभी सीमाओं को किया गया सील,व्यक्तियों के आवागमन पर प्रतिबंध

सीमावर्ती गांव ने स्लोग्न लिखकर मार्ग किया अवरूध
अनूपपुरजिले की सीमा से लगे डिंडोरी जिले में विगत दिवस कोरोना पॉजिटिव प्रकरण की पुष्टि होने पर जिला प्रशासन ने डिंडोरी से लगी हुई सीमाओं में सतर्क बरतते हुए मंगलवार को डिंडोरी एवं पेंड्रा से लगी सभी सीमाओं पर नाकाबंदी के निर्देश दिए।
कलेक्टर कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर के निर्देशा पर डिंडोरी सीमा से लगे समस्त गाँवों में पुलिस एवं प्रशासन द्वारा संयुक्त गश्त कर रास्तों को अवरुद्ध किया गया। इसके साथ ही मुनादी कराकर यह आदेश दिए गए कि कोई भी व्यक्ति जो 1 अप्रैल के बाद डिंड़ोरी से आया हो वह अनिवार्य रूप से निकटतम थाने अथवा कार्यपालिक मजिस्ट्रेट कार्यालय में सूचित करे। सूचना छिपाने वालों अथवा गलत जानकारी देने वालों पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। इसके बाद गोरेला, पेंड्रा मरवाही (छत्तीसगढ़) से लगी हुई ग्रामीण सीमाओं उमरिया, भेलमा, लहसुना, चोलना, तथा डिंडोरी से लगे चंदन घाट, ग्राम कंडी कापा, जरहा से डिंडोरी मार्ग को पूर्णतया सील कर दिया गया है। मालवाहक वाहनो के अतिरिक्त आमजनो के आवागमन को पूर्णत: प्रतिबंधित किया गया,बिना सक्षम अधिकारी की अनुमति के आमजनो की आवाजाही पर कड़ाई से नियंत्रण किया जाय।
सीमावर्ती गांव ने स्लोग्न लिखकर मार्ग किया अवरूध

अमरकंटक से 40 किलोमीटर दूर डिंडौरी की सीमा को जोड़ता बेलघाट गांव जो नर्मदा पार के ग्रामीणों ने सोमवार को जब डिंडौरी में सारा प्रशासनिक अमला कोरोना संक्रमित पाए गए मरीज के उपचार के साथ उसके रहवास स्थल की सुरक्षा व्यवस्थाओं की योजना में जुटी थी, तब अदम विलक्षणता का परिचय देते हुए क्षमा याचना के साथ आना जाना वर्चित लिख बेलघाट के ग्रामीणों ने डिंडौरी से जुड़ती गांव की मुख्य सडक में मिट्टी और जंगली झाड़ से अवरोध खड़ी कर बंद कर दिया। गश्त के दौरान मंगलवार को जब एसडीएम पुष्पराजगढ़ विजय डेहरिया,तहसीलदार के साथ अमरकंटक पुलिस गांव पहुंची तो अवाक रह गई। उन्हें समझ में आया कि प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा बंद की गई होगी। लेकिन ग्रामीणों से पूछताछ में ग्रामीणों द्वारा मार्ग बंद करने तथा स्लोग्न लिखने की जानकारी मिली। अनूपपुर जिला प्रशासन दी जाने वाली छूट को टालकर लॉकडाउन को यथावत बनाने की रणनीति पर काम कर रहा था।
एसडीएम पुष्पराजगढ़ ग्रामीणों की विलक्षणता और उनकी समझदारी को सराहना करते हुए संतोष जताया। साथ ही ग्रामीणों से कहा अगर गांव की सीमा क्षेत्र के आसपास कोई बाहरी दिखता या गांव में प्रवेश करने की कोशिश करता है तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। ग्रामीणों ने बताया कि डिंडौरी के करंजिया में कोरोना संक्रमण का मरीज पाया गया है। हमारे गांव में यह संक्रमण नहीं पहुंचे, इसलिए रास्ते को बंद कर दिया है। गांव की आबादी लगभग 250-300 के बीच बताई जाती है। फिलहाल ग्रामीण सीमावर्ती गांव के होने के नाते सतर्कता बरते हुए हैं। वहीं करंजिया सीमावर्ती क्षेत्र गांव भर्राटोला में प्रशासनिक अमला ने मार्ग को बंदकर आवाजाही वर्जित कर दी है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...