https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 25 अप्रैल 2020

विभिन्न क्षेत्रों में छूट का दायरा बढ़ाने पर जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक में बनी सहमति

लॉकडाउन के स्वरूप के सम्बंध में लिए गए निर्णय
अनूपपुर जिला संकट प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्ट्रैट सभाकक्ष में आगामी दिवसों में लॉक डाउन के स्वरूप पर चर्चा कर ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियों को चालू करने के सम्बंध में शनिवार को आयोजित बैठक में विस्तारपूर्वक चर्चा की गई। कोरोना संक्रमण से सुरक्षा एवं सावधानियाँ सुनिश्चित करते हुए अतिरिक्त गतिविधियों को सशर्त अनुमति देने पर सहमति बनी। बैठक में सांसद हिमाद्रि सिंह, कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा, डीएफओ एमएस भगदिया, पूर्व विधायक रामलाल रौतेल, दिलीप जायसवाल सहित  अन्य जनप्रतिनिधि एवं शासकीय अधिकारी उपस्थित थे।
बैठक में आम सहमति से यह निर्णय लिया गया कि श्रमिकों के नियोजन की गतिविधियाँ बढ़ाई जाये, जिस पर कलेक्टर ने बताया कि सभी ग्रामीण क्षेत्रों में मनरेगा एवं प्रधानमंत्री आवास योजना कार्यों को अनुमति दे दी गई है। इसके साथ ही शासकीय निर्माण कार्य भी सम्बंधित विभाग श्रमिकों की जानकारी की लिखित सूचना के साथ चालू कर सकते हैं। कलेक्टर ने कहा सामग्रियों की आपूर्ति के सम्बंध में भी सामाजिक दूरी एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम हेतु जारी राष्ट्रीय निर्देशों के अनुपालन के साथ व्यवस्था किए जाने के सम्बंध में भी आवश्यक सुझावों को अग्रिम आदेश में शामिल किया जाएगा।

ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी क्षेत्रों हेतु बैठक में हुई चर्चा के अनुसार शीघ्र ही नए आदेश जारी किए जाएँगे। जिसके तहत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में विभिन्न गतिविधियाँ अनुमत रहेंगी। बैठक में खाद्यान्न आवंटनराहत कार्यों एवं पलायन कर आने वाले श्रमिकों की व्यवस्था के सम्बंध में चर्चा की गयी,कलेक्टर ने बताया कि जिले की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता में रहेगी, आवश्यकतानुसार सुविधाओं की उपलब्धता हेतु स्थलों का चिन्हांकन कर लिया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...