https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 27 अप्रैल 2020

24 घंटे में वेंकटनगर 58 जैतहरी 44 मिमी,सबसे कम 2 मिमी पुष्पराजगढ़,बेनीबारी बेमौसम की बारिश

अनूपपुरपश्चिमी विक्षोभ की वजह से दो चक्रवात बनने के कारण रविवार की दोपहर से दूसरे दिन सुबह तक बेमौसम की बारिश के साथ ग्रमीण क्षेत्रो में ओले भी गिरे। जिससे वातावरण ठंडक घुल गई। सोमवार को बारिश के बाद मौसम साफ हुआ और धूप खिली। गौरतलब है कि जिले में पिछले दो दिनोंं से आसमान पर बादल छा रहे हैं और पिछले 24 घंटे में जिले की औसत वर्षा 21.5 मि.मी.रही। वहीं सबसे ज्यादा वेंकटनगर में 58.0 और विख. में जैतहरी 44.6 मिमी सबसे कम पुष्पराजगढ़ और बेनीबारी में 2.0 मिमी  इसके अलावा अनूपपुर 26.1,कोतमा 12.0,बिजुरी 3.2 अमरकंटक 24.2,बेनीबारी 2.0,कुल वर्षा 172.1 मि.मी. बेमौसम की बारिश दर्ज की गई है।


मौसम विभाग के अनुसार अप्रैल माह के आखिर चार दिनों तक आसमान पर बादल छाए रहने से गर्मी का एहसास नहीं होगा और आगामी 29 अप्रैल को भी जिले में बादल छाये रहनेे की संभावना है। अधिकतम तापमान भी 28 से 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 से 20 डिग्री सेल्सियस रहेगा। सुबह आद्र्रता 32 प्रतिशत और दोपहर में 20 प्रतिशत रहने का अनुमान है। हवा की गति 12  से 16 किलोमीटर प्रति घंटे रहने का संभावना है। भू-अभिलेख अधीक्षक शिव शंकर मिश्रा के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दो चक्रवात बने हुए हैं। जिससे वातावरण में नमी मिल रही है। उन्होने जिले के किसानों से आरोग्य सेतु एप डाउनलोड करने की सलाह दी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...