https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 18 अप्रैल 2020

जिले में तीसरी बार 24 घंटे का कफ्र्यू, सडकों व बाजारों पर पसरा रहा सन्नाटा

पुलिस अधीक्षक ने किया अमरकंटक के साथ बॉर्डर सीलिंग प्वाइंट का निरिक्षण 
सब्जी और राशन की घर पहुंच सेवा रही बंद
अनूपपुर। नोवेला कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव  करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा 18 अप्रैल को जिले में तीसरी बार लगाए गए 24 घंटे के कफ्र्यू में शनिवार को पूरे जिले  में वीरानी छाई रही। कफ्र्यू का व्यापक असर शहर और ग्रामीण क्षेत्रो के साथ मुख्य सड़के बाजारों में देखा गया,पूर्व से जारी लॉकडाउन और उसपर प्रशासन द्वारा घोषित किए गए कफ्र्यू में जरूरतमंद लोगों को छोड़कर अन्य नागरिक सड़कों पर नजर नहीं आये। वहीं कफ्र्यू को कारगर बनाने के लिए जिला प्रशासन ने जरूरत की सामग्रियों को घरों तक पहुंचने के लिए बनाई घर पहुंच सेवा को भी पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया था। वहीं पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक राजन,थाना प्रभारी अमरकंटक के साथ बॉर्डर सीलिंग प्वाइंट बिजौड़ी एवं कबीर चबूतरा का भ्रमण कर समस्त व्यवस्थाओं का निरिक्षण किया।

शनिवार को घोषित कफ्र्यू के कारण जिला मुख्यालय अनूपपुर सहित जैतहरी, पसान, बदरा, कोतमा, बिजुरी, राजनगर, चचाई, अमरकंटक, रामनगर, राजेन्द्रग्राम की बाजारें सुबह से पूरी तरह बंद रही। मुख्य सडकों से लेकर नगर की गलियों व ग्रामीण क्षेत्र की सडकें सूनी रही। नगर से लेकर गांव तक के घरों में आम नागरिक कैद रहे। सिर्फ दूध विक्रेताओं को सुबह 6 से 9 बजे के बीच घर-घर जाकर दूध विक्रय करने और दवा दुकानों को इस प्रतिबंध से मुक्त रखा गया था। इसके अलावा जिला प्रशासन ने बिजली उत्पादन में लगे संयत्र चचाई पावर प्लांट, एमबी पावर प्लांट तथा बिजली उत्पादन के लिए कोयला सप्लाई करने वाले एसईसीएल की खदानों तथा क्लोरीन उत्पादन करने वाले अमलाई कॉस्टिक सोडा फैक्ट्री को कफ्र्यू से राहत प्रदान की थी। विदित हो कि इससे पूर्व जिला प्रशासन ने 4 और 11 अप्रैल को पूर्ण लॉकडाउन की व्यवस्था के बाद भी कफ्र्यू की घोषणा की थी, जो शत प्रतिशत सफल रही थी।

भालूमाड़ा थाना क्षेत्र में भी जिला प्रशासन द्वारा घोषित तीसरे कफ्र्यू का व्यापक असर देखा गया। थाना क्षेत्र में जगह-जगह तैनात पुलिस के जवानों ने अपनी ड्यूटी निभाई। पूरा दिन नगर में शांति रही। केवल एसईसीएल कर्मचारी ही सडकों  नजर आएं। एसईसीएल जमुना कोतमा क्षेत्र में खदानों, फिल्टर प्लांट, वर्कशॉप में काम जारी रहा।

बिजुरी नगरीय क्षेत्र में भी कफ्र्यू पूर्णत: सफल रही। आम दिनों की भांति बेवजह सडकों पर निकलने वाले लोग नहीं दिखे। फिलहाल जिले में कफ्र्यू शांतिपूर्ण और असरदार रही।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...