https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 25 अप्रैल 2020

शहरी और पंचायतों में सार्वजनिक स्थलों का नियमित रूप से करें सैनिटाईजेशन - कलेक्टर

संरक्षण योजना-वी केयर के चयनित हितग्राहियों को तीन दिन में वितरित करें खाद्य एवं स्वच्छता किट
अनूपपुर गरीब, बेसहारा लोगों की कोरोना संक्रमण से संरक्षण हेतु प्रारम्भ की गई संरक्षण योजना- वी केयर की प्रगति की विशेष बैठक शनिवार 25 अप्रैल को जिले के समस्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत से कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने जानकारी ली। बैठक में जनपद पुष्पराजगढ़ के सहित अन्य जनपदो में लचर प्रगति पर नाराजगी जताते हुए कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि जनहितैषी इस योजना के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। ज्ञात हो कि ग्राम पंचायतवार गठित समिति द्वारा हितग्राहियों का चिन्हांकन किया जा चुका है। कलेक्टर ने 3 दिवस के अंदर हितग्राहियों को लाभान्वित करने एवं नियत प्रपत्र में लाभान्वितों की जानकारी, प्राप्ति के साक्ष्य के साथ प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

उन्होने शहरी क्षेत्रों के साथ- साथ ग्रामीण क्षेत्रों को भी नियमित रूप से सैनिटाईज किये जाने तथा सैनिटाईजेशन कार्य की सम्बंधित ग्राम पंचायत द्वारा पंजी संधारित करने  व पंजी की सम्बंधित सीईओ जनपद नियमित रूप से निगरानी कर निर्देशानुसार सैनिटाईजेशन कराया जाना सुनिश्चित करें। उल्लेखनीय है कि अनूपपुर जिले में सैनिटाईजेशन कार्य हेतु ग्राम पंचायतों की माँग अनुसार 450 स्प्रे मशीन एवं सोडियम हाईपोक्लोराइट मंगाया गया है। स्प्रे मशीन द्वारा सप्ताह में कम से कम एक बार हर गाँव के सार्वजनिक स्थलों का सोडियम हाईपोक्लोराईट घोल से सैनिटाईजेशन किए जाने के कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए गए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...