https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 17 अप्रैल 2020

घर-घर पोषण आहार पहुँचा नौनिहालों के सुरक्षा चक्र को सुदृढ़ कर रही आंगनवाड़ी कार्यकर्ता

अनूपपुर कोरोना संक्रमण से लड़ाई में प्रशासन, समाजसेवियों के साथ आमजन सभी नियमो का पालन कर सहयोग दे रहे हैं। आवश्यक जरूरतों के लिए कम से कम बाहर निकलना पड़े इसके लिए प्रशासन ने लोगो को घर पहुँच सेवा (होम डिलीवरी) को सतत रूप से प्रोत्साहित किया जा रहा है। इसमे आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने नौनिहालों को पोषण आहार उनके घरों में ही उपलब्ध कराकर उनके सुरक्षा घेरे को और सुदृढ़ करने का प्रयास किया रहा है।

विषम परिस्थितियों में आँगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका इस जिम्मेदारी का पूरी तत्परता एवं मनोयोग से निर्वहन कर रही हैं। सोशल डिस्टेंसिंग मानको का पालन करते हुए पोषण आहार के रूप में दिए जाने वाले खाद्य पदार्थों लड्डू, पंजीरी आदि के निर्माण एवं वितरण किया जा रहा है। साथ ही कार्यकर्ताओं द्वारा पोषण आहार वितरण के दौरान बच्चों एवं उनके अभिभावको को कोरोना संक्रमण से संरक्षण हेतु बरती जाने वाली सावधानियों की जानकारी देकर, अपेक्षित सावधानियाँ बरतने की समझाइश दी जा रही है। इनके द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य जाँच में भी स्वास्थ्य दल को सहयोग किया जा रहा है। कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा है कि इन विषम परिस्थितियों में यह आवश्यक है कि सभी नागरिक प्रशासन को सतत रूप से सहयोग प्रदान करें एवं कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु आवश्यक सावधनिया बरतें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...