https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 21 अप्रैल 2020

इलेक्ट्रिनिक दुकान में लगी आग 5 घटे की मस्कत के बाद पाया गया काबू

अगल-बगल की 6 दुकानो को लिया चपेट में, लाखो का सामान जलकर खाक
अनूपपुर। जिला मुख्यालय तहसील कार्यालय समीप 21 अप्रैल की सुबह 7 बजे निशा इंटरप्राइजेज दुकान में काले धुएं की गुबार के साथ आग की लपटों ने देखते ही देखते इतना भयावह रूप धारण किया तो आसपास के 6 अन्य दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। आग और धुंआ को देखकर स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना कोतवाली थाना पुलिस और नगरपालिका के फायरब्रिगेड को दी।
अगजनी की घटना की सूचना पर तत्काल एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी, तहसीलदार भगीरथ लहरे, एसडीओपी कीर्ति बघेल, थाना प्रभारी प्रफुल्ल राय सहित पुलिस अमला और नगरपालिका कर्मचारी मौके पर पहुंचे। लेकिन जबतक पुलिस और फायरब्रिगेड वाहन मौके पर पहुंचता, आग ने विकराल रूप धारण करते हुए आधा दर्जन दुकान के करोड़ों की भंडारित सम्पत्ति को जलाकर खाक कर दिया। लगभग आधा घंटा के बाद अनूपपुर नगरपालिका, पसान नगरपालिका, मोजरबेयर पावर प्लांट जैतहरी, नगरपंचायत जैतहरी और चचाई की फायरब्रिगेड वाहन ने मौके पर पहुंचकर आग को बुझाने का प्रयास किया।
लेकिन दुकान के अंदर सामानों में पकड़े आग को बुझाने में दमकल कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा और पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग दोपहर १२ बजे के आसपास बुझा दी गई। लेकिन इस दौरान आसपास के क्षेत्रों में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। थाना प्रभारी प्रफुल्ल रायने बताया कि आग दुकान के अंदर लगी बिजली के शॉट सर्किट के कारण लगना प्रतीत होता है। शॉॅट सर्किट रात के समय लगी होगी, लेकिन दुकान बंद होने के कारण सुबह यह आग और धुंए के गुबार में अधिक विकराल रूप में भभकती हुई फैल गई। अनुमान है कि निशा इंटरप्राइजेज की दुकान में करोड़ों का सामान जलकर खाक हो गए हैं।

  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...