https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 14 अप्रैल 2020

लॉकडाउन के दौरान आमजन के जीवन को सहज एवं सुविधायुक्त बनाने में दिन रात कार्यरत विद्युत विभाग

काम के साथ साथ उपलब्ध करा रहे हैं जरूरतमंदो को राशन
अनूपपुर। पूरा विश्व कोरोना वायरस संक्रमण की वैश्विक आपदा से जूझ रहा है। शासन द्वारा नागरिकों को घर पर रहने हेतु जोर दिया जा रहा है। विद्युत विभाग का यह मानना है कि, यदि सतत् विद्युत प्रदाय किया जावेंगा, तब आमजन मनोरंजन के साधन जैसे टीवी. वीडियो गेम, मोबाईल एवं अन्य बुनियादी सुविधाए (पंप, फ्रिज, पंखा इत्यादि) का उपयोग कर सहजता से अपने घरों में रह सकेंगे। लॉकडाउन को सफल बनाने हेतु यह महत्वपूर्ण है, इस बात को समझ सतत् विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु विद्युत विभाग के सभी लाईन कर्मचारी एवं अधिकारी दिन-रात फील्ड पर हेतु पूरी मेहनत एवं लगन के साथ कार्य कर रहें है। विद्युत विभाग के द्वारा तीनों शिफ्ट पर लाईन स्टॉफ एवं कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। कार्य के दौरान सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा हैंड सैनिटाइजर, मॉस्क एवं सोशल डिस्टेन्स का उपयोग सुनिश्चित कर शासन के निर्देशो का पालन किया जा रहा है साथ ही जिला मुख्यालय एवं सभी अस्पताल में विद्युत प्रदाय हेतु सतत निगरानी भी रखी जा रही हैं।
विभाग के कर्मचारियों द्वारा दायित्वों के उत्कृष्ट निर्वहन के साथ जनहित के कार्य भी किए जा रहे हैं। संचा./संधा. संभाग अनूपपुर के अंतर्गत वितरण केन्द्र कोतमा एवं वितरण केन्द्र चचाई के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा विभाग की ओर से सूखा राशन क्षेत्र के गरीब एवं असहाय परिवारों को वितरित कर सहयोग प्रदान किया जा रहा हैं। अधिकारियों कर्मचारियों ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि, शासन के निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें तथा घर पर ही बैठकर देश को कोरोना संक्रमण के संकट से बचायें।
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के समाधान में सहयोग के लिये मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड के लगभग 8224 नियमित अधिकारियों एंव कर्मचारियों के एक दिन के वेतन की राशि रू. 01 करोड़ 80 लाख 98 हजार 995 मुख्यमंत्री राहत कोष में कंपनी के एम.डी.किरण गोपाल के द्वारा भेजी हैं।
कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर द्वारा विद्युत विभाग के समस्त अधिकारियों कर्मचारियों के दायित्वों के निर्वहन एवं जनहित के कार्यों की सराहना की गयी है। आपने कहा यह समय आवश्यक सेवाओं वाले सभी कर्मचारियों के लिए परीक्षा का समय आप सभी का सशक्त एवं नि:स्वार्थ योगदान हमें इस कठिन घड़ी सामना करने में सक्षम बनाएगा। साथ ही आमजनो से अपील है कि विषम परिस्थितियों में भी कार्य कर रहें लाईन कर्मचारियों एवं अधिकारियों को सहयोग प्रदान करते रहें ताकि इस संक्रमण काल में भी विद्युत की सतत् आपूर्ति निंरतर रखी जा सके।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...