https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 30 अप्रैल 2020

तीसरे कफ्र्यू में लोगो को नही मिली कोई छूट, सब्जी और अन्य सामग्री के लिए हुए परेशान

अनूपपुरपड़ोसी जिले शहडोल में 3 कोरोना संक्रमित से व्यक्तियो के मिलने के बाद संक्रमण से बचाव के लिए दो दिन के लिए पूरे जिले में एवं गुरूवार की रात्रि 12 बजे तक के लिए प्रतिबंधात्मक आदेश को अधिक जनसंख्या घनत्व वाले 11 स्थानों में 6 नगरीय निकाय एवं 4 ग्राम पंचायत क्षेत्र को पूरी तरह से बंद से रहा। इसमे नगरीय निकाय अनूपपुर, कोतमा, अमरकंटक, जैतहरी, पसान, बिजुरी के साथ ग्राम राजनगर,बनगवां, राजेन्द्रग्राम, किरगी, कोहका में शमिल रहा। वही ग्रमीण क्षेत्रो में आवश्यक दुकाने खुली रही।

11 स्थानो में दो,चार पहिया वाहन, राशन, सब्जी एवं आम नागरिक से संबंधित सभी प्रकार की अति आवश्यक सेवाएं भी बन्द रही। तीसरी बार लगाए गए कफ्र्यू में गुरूवार को वीरानी छाई रही। कफ्र्यू का असर ६ नगरीय निकाय एवं ४ ग्राम पंचायतो में देखा गया,पूर्व से जारी लॉकडाउन और उसपर प्रशासन द्वारा घोषित किए गए कफ्र्यू में जरूरतमंद लोगों को छोड़कर अन्य नागरिक सड़कों पर नजर नहीं आये। वहीं कफ्र्यू को कारगर बनाने के लिए जिला प्रशासन ने जरूरत की सामग्रियों को घरों तक पहुंचने के लिए बनाई घर पहुंच सेवा को भी पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया था।
प्रतिबंधित जगहो में लोग घरों में कैद रहे। सिर्फ दूध विक्रेताओं को सुबह 6 से 9 बजे के बीच घर-घर जाकर दूध विक्रय करने और दवा दुकानों को इस प्रतिबंध से मुक्त रखा गया था। पीडीएस दुकाने प्रात: 10 से शाम 5 बजे तक प्रतिबंध से मुक्त रही। रबी उपार्जन गतिविधियों में जिन कृषकों को खाद्य विभाग से एसमस प्राप्त हुए हैं वे अपनी उपज का विक्रय किया। इसके अलावा जिला प्रशासन ने बिजली उत्पादन में लगे संयत्र चचाई पावर प्लांट, एमबी पावर प्लांट तथा बिजली उत्पादन के लिए कोयला सप्लाई करने वाले एसईसीएल की खदानों तथा क्लोरीन उत्पादन करने वाले अमलाई कॉस्टिक सोडा फैक्ट्री को कफ्र्यू से राहत प्रदान की थी।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...