https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 16 अप्रैल 2020

शराब के लिए कोल्ड स्टोरेज से महुआ का परिवहन पर जोर, नियमों में छूट का फायदा

बिना कागज,बिना पूछपरख आसनी से दूसरे जिले के शराब व्यावसाईओं तक पहुंच रहा
अनूपपुर कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव  के लिए सरकार की लॉकडाउन गाइड लाइन में कोल्ड स्टोरेज से महुआ जैसे वस्तु पर परिवहन के लिए कोई छूट नहीं की गई है। इसमें खाद्य वस्तुओं के लिए वाहनो को परिवहन की व्यवास्था दी गई है। परिवहन की छूट का फायदा उठाते हुए शराब में प्रयोग होने वाले महुआ का परिवहन कोल्ड स्टोर से दिन-रात चालू है। जो अन्य जिलो के लिए परिवहन होता है।
लोगो का आरोप है की प्रशासन छोटे-मोटे दुकानदारों पर लाकडॉउन पालन करने का जोर दिखाते हैं लेकिन जहां से लॉकडॉउन उलंघन कर बड़े व्यावसाई परिवहन इसका सीध फायदा उठा रहे है इस मौन है। महुआ व्यावसाई कहीं इस लाकडाउन का फायदा उठाकर बिना कागज के एक से दूसरे जिलो में परिवहन चोरी छुपे समय से पहले पूरा करने का प्रयास तो नही। कहीं इसके कोई बड़ी साजिश तो नही हो रही। प्रदेश में सरकार ने शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है लेकिन जिले भर के गांव गांव में शराब बनाने का कारोबार तेजी से जारी हो रहा है। शराब कारोबारी को  गांवो की दुकानों में महुआ  आसानी से मिल रहा है।
केंद्रीय जिला डाउननियर मी कोल्ड स्टोरेज छूट प्रदान की गई लेकिन जिला मुख्यालय स्थित शीतगृह से फुटकर छूट का गलत फायदा उठा रहा है। जानकारी के अनुसार महुआ का परिवहन बड़े ही शातिर तरीके से किया जा रहा है गाडिय़ों में खाद्य सामग्री का बैनर चस्पा कर गाड़ी में पहले महुआ फिर चावल की बोरियो व अन्य खाद्य समाग्री रख कर छिपा दिया जाता है। इस तरकीब से महुआ व्यावसाई आसानी से परिवहन करते है ताकि शराब व्यावसाईयों को पहुंचा सकें।

इस सम्बंध में एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी ने कहा कि जारी दिशानिर्देशो में महुआ परिवहन की छूट का उल्लेख नही है। बिना कागजों के परिवहन की जानकारी मिली है, कार्यवाही की जायेगी।

1 टिप्पणी:

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...