https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 22 अप्रैल 2020

संभागायुक्त ने आइसोलेशन कैम्प का निरिक्षण कर रहने खाने व स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अनूपपुरअन्य जिलों से आ हुए आइसोलेशन कैम्प सीनियर बालक छात्रावास फुनगा में क्वॉरंटीन किए हुए श्रमिकों एवं अन्य व्यक्तियों से बुधवार को संभागायुक्त  शहडोल एवं रीवा संभाग डॉ अशोक कुमार भार्गव ने मुलाकात कर हाल चाल ले रहने खाने एवं पेयजल की उपलब्धता तथा स्वास्थ्य के सम्बंध में पूँछतांछ की। आइसोलेशन कैम्प फुनगा में वर्तमान में 10 महिलाएँ एवं 3 पुरूष क्वॉरंटीन किए गए हैं। महिलाओं ने बताया कि वे सभी सागर मजदूरी हेतु गई थी वापस लौटने पर जिला प्रशासन द्वारा उन्हें एहतियातन क्वॉरंटीन करते हुए यहाँ रखा गया है। अपने बीच संभागायुक्त  को पाकर काफी प्रसन्न हुए, सभी ने कहा यहाँ कोई तकलीफ नही है जिला प्रशासन द्वारा रहने खाने का बराबर ध्यान रखा जा रहा है। इसके साथ ही रायपुर से पलायन करके आए 2 युवकों से भी संभागायुक्त  ने चर्चा कर उनका हाल लिया गया। आयुक्त ने बताया जनहित में और सम्बंधित व्यक्ति के हित के लिए आवश्यक है कि वह अगर विगत अवधि में ऐसे क्षेत्रों से जहां कोरोना संक्रमण है आया है, तो वह इसकी सूचना अनिवार्य रूप से नजदीकी थाने/ कार्यपालिक मजिस्ट्रेट कार्यालय में दे तथा स्वेच्छा से 14 दिन तक संस्थागत क्वॉरंटीन में रह प्रशासन को सहयोग प्रदान करे।

कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर ने बताया कि सभी महिलाओं को आइसोलेशन केंद्र में 12 दिवस पूर्ण हो चुके हैं 2 दिवस पश्चात स्वास्थ्य प्रोटोकाल के आधार पर जाँच उपरांत उन्हें उनके गृह ग्राम भेजने की व्यवस्था की जाएगी। कलेक्टर ने बताया कि सभी विकासखंडो में आइसोलेशन कैम्प स्थापित किए गए हैं, जिनमे वर्तमान में 500 से अधिक पलायन कर आए हुए श्रमिकों/ व्यक्तियों को क्वॉरंटीन में रखा गया है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...