https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 24 जनवरी 2020

धान खरीदी की अवधि बढ़ाने और रेत के अवैध उत्खनन को लेकर भाजपा ने सौंपा ज्ञापन

अनूपपुर2 दिसम्बर से जिले में आरम्भ हुई धान खरीदी और शासन के निर्देश में २० जनवरी को किए गए अंतिम खरीद के बाद अब भी उपार्जन केन्द्रों पर मौजूद हजारो किसानों की तादाद को लेकर 24 जनवरी को भाजपा ने धान खरीदी की अवधि बढ़ाने एंव किसानों के साथ हुए अन्याय के विरूद्ध राज्यपाल के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। एसडीएम अनूपपुर ने ज्ञापन ग्रहण किया। इस दौरान भाजपा पदाधिकारियों ने जिले में रेत के अवैध उत्खनन और परिवहन लेकर भी एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापनकर्ताओं ने उल्लेख किया है कि मप्र. सरकार ने जिले के किसानों के साथ अन्याय किया है। कभी टोकन के नाम, कभी पोर्टल के नाम, कभी ग्रेडिंग के नाम पर किसानों को उनकी फसल खरीदी नहीं की। जिसके कारण किसानों को खरीदी केन्द्र से वापस धान लाकर खुले बाजार में बेचना पड़ा। इतना ही नहीं हजारों किसानों की लगभग 20 हजार क्विंटल धान उपार्जन केन्द्रों पर तौल के लिए अब भी प्रतीक्षारत है और सरकार ने 20 जनवरी को धान खरीदी बंद कर दिया, जिससे किसान ठगे महसूस कर रहे हैं। वहीं भाजपा पदाधिकारियों ने जिले में अवैध उत्खनन व पुलिस यातायात विभाग के लूट व अवैध वसूली के विरूद्ध भी ज्ञापन सौंपा गया,जिसमें जैतहरी तहसील अंतर्गत तिपाननदी पर सिवनी रेत खदान 12.5 एकड़ लीज स्वीकृत है, लेकिन सैकड़ों एकड़ में पॉकलैंड एवं जेसीबी से उत्खनन कर नदी का स्वरूप बदल दिया गया है। प्रतिदिन सैकड़ों की तादाद में हाइवा का परिवहन अवैध रूप से कराया जा रहा है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...