https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 17 जनवरी 2020

शून्य निवेश पर आधारित प्रदर्शनी का हुआ आयोजन,शिक्षक हुए सम्मानित

अनूपपुर। जिला शिक्षा केंद्र अनूपपुर एवं अरबिंदो सोसाइटी के तत्वाधान में प्रदेश के साथ जिले में इनोवेटिव क्रियाकलापों से संबंधित एक प्रदर्शनी का आयोजन 17 जनवरी को जिला मुख्यालय में हुआ। मुख्य अतिथि जिला शिक्षा अधिकारी दयाशंकर राव एवं उत्कृष्ट विद्यालय अनूपपुर प्राचार्य एच.एल. बहेलिया विशिष्ट अतिथि रहे।

जिले के प्राथमिक माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार के लिए प्रत्येक विद्यालय के एक अध्यापक को इस प्रदर्शनी में आमंत्रित किया गया था। डीपीसी हेमंत खेरवार एवं अरविंदो सोसायटी के मास्टर ट्रेनर ने संयुक्त रूप से बताया कि उत्कृष्ट विद्यालय अनूपपुर में शून्य निवेश नवाचार पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य नवाचार के माध्यम से बच्चों का सर्वांगीण विकास करना है। प्रदर्शनी में अनूपपुर जिले के सभी ब्लॉक से लगभग 180 से ज्यादा शिक्षक शून्य निवेश पर आधारित अपने अपने टीचर रनिग मटेरियल लेकर आए थे जिसे उनके द्वारा प्रदर्शित किया गया। इस दौरान ए.पी.सी.संतोष तिवारी, बी.आर.सी. जगदीश सिंह, सुनील कुमार पांडे, एच.पी.तिवारी एवं डी. पी.बाधवा का सराहनीय योगदान रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...