https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 25 जनवरी 2020

एटीएम लूट का नकबापोश द्वारा असफल प्रयास, सायरन बजने के बाद बूथ से भागे बदमाश

सीसीटीवी पर स्प्रे की पुताई,सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस
अनूपपुर बिजुरी थानांतर्गत बिजुरी माइनस वार्ड क्रमांक 4 स्थित सेंट्रल बैंक की संचालित एटीएम बूथ पर 24-25 जनवरी की दरमियानी रात अज्ञात बदमाशों ने बूथ तोड़कर लूटपाट करने की असफल कोशिश की। नकाबपोश बदमाशों की इस लूटपाट में एटीएम मशीन के साथ हुए छेड़छाड़ करते हुए पैसे निकासी डेस्क को तोडऩे का प्रयास किया, जहां मशीन में तोडफ़ोड़ के दौरान सायरन बज गई और सायरन की आवाज सुनकर बूथ में मौजूद बदमाश भाग खड़े हुए। एटीएम कंट्रोल हैदराबाद की टीम ने घटना की सूचना शहडोल पुलिस कंट्रोल रूम को दी, शहडोल पुलिस कंट्रोल रूम ने बिजुरी में रात्रि गश्त कर रही टीम को सूचित कर मौके पर भेजा। एटीएम बूथ पहुंची पुलिस ने एटीएम मशीन को सुरक्षित पाया। इस दौरान बदमाशों द्वारा एटीएम डेस्क बोर्ड के नीचे बनी मनी एक्जिट प्वाइंट को क्षतिग्रस्त हालत में पाया, जिसकी जानकारी पुलिस ने एटीएम कंट्रोल रूम हैदराबाद को देते हुए बूथ को सुरक्षित बताया और पिछले एक सप्ताह वीडियो फुटेज की मांग की है। थाना प्रभारी संजय पाठक ने बताया कि एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे को सर्वप्रथम एक नकाबपोश बदमाश द्वारा प्रवेश करते ही स्प्रे पेंट से रंग दिया गया, जिसके कारण बूथ के अंदर होने वाली गतिविधियां रिकार्ड नहीं की जा सकी है। बूथ में दो सीसीटीवी लगे हुए थे। सीसीटीवी कैमरे में एक मात्र नाकाबपोश बदमाश स्प्रे पैंट लिए प्रवेश होता स्पष्ट नजर आया है। वहीं थाना प्रभारी का कहना है कि एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे की मांगी रिपोर्ट से अन्य आरोपियों की संख्या और कार्रवाई स्पष्ट नजर आ सकती है। उन्होंने बताया कि इस वारदात में दो से अधिक नकाबपोश बदमाश शामिल हो सकते हैं। बदमाशों ने लगभग 13 मिनट तक बूथ के अंदर रहकर एटीएम में तोड़-फोड़ करने का प्रयास किया है, जहां सेंसर से जुड़ी सायरन के बजने के कारण बदमाश डर से भाग निकले। जानकारी के अनुसार सेंट्रल बैंक की एटीएम बूथ में लगभग तीन लाख के आसपास राशि भंडारित थी। फिलहाल बिजुरी पुलिस ने सुरक्षित एटीएम को देखकर राहत की सांस ली है। लेकिन जिले में तीन साल बाद पुन: एटीएम लूटपाट की घटना सामने आने से पुलिस के लिए चुनौती बन गई है। विदित हो कि इससे पूर्व कोतमा, बिजुरी, जैतहरी, अनूपपुर, सहित अन्य स्थानों पर बदमाशों ने एटीएम मशीन काटकर लाखों रूपए की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें पुलिस कुछ बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफल हो सकी, शेष मामलों का आजतक सुराग नहीं मिल सका।
आरोपी की तालाश की जा रही

पुलिस अधीक्षक किरणलता केरकेट्टा ने बताया की सीसीटीवी कैमरे में मिले फुटेज के आधार पर आरोपी की तालाश की जा रही। अभी तक आरोपी की पहचान नहीं हो सकी है। जांच कार्रवाई जारी है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...