https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 18 जनवरी 2020

कलेक्टर के निर्देश पर प्रशासनिक व नपा अमले ने अस्पताल प्रवेश द्वार से हटाए अतिक्रमण

अनूपपुर जिला अस्पताल प्रवेश द्वार के आसपास शासकीय भूमि पर लगभग दर्जनभर से अधिक बेतरतीब संचालित दुकानों के खिलाफ 18 जनवरी शनिवार को प्रशासनिक व नगरपालिका अमला ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। जिसमें लगभग दर्जनभर दुकानों से अधिक को हटाया गया। इस दौरान लगभग आधा दर्जन लावारिश हालत में पड़े टपरे को नगरपालिका अमला ने जेसीबी के माध्यम से उठाते हुए परिषद कार्यालय में जमा कराया। इस मौके पर सुरक्षा व्यवस्थाओं में अपर कलेक्टर बीडी सिंह, एसडीएम कमलेश पुरी, तहसीलदार मनीष सिंह, नायब तहसीलदार भागीरथी लहरे, थाना कोतवाली प्रभारी व दर्जनभर से अधिक पुलिस बल सहित नगरपालिका राजस्व अमला मौजूद रहा। इससे पूर्व 17 जनवरी को थाना प्रभारी ने सम्बंधित दुकानदारों को अपनी दुकानें शाम तक हटाने के निर्देश दिए थे, जहां देर रात तक कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानों को हटा लिया था। लेकिन कुछ दुकानदारों ने कब्जा जमाए रखा। अपर कलेक्टर ने बताया कि यह कार्रवाई कलेक्टर के निर्देश में हटाई गई है। जिसे बाद में पुन: सम्बंधित दुकानदारों को शेड निर्माण करा निर्धारित किराया पर दुकानें आवंटित कराई जाएगी।
यह कार्रवाई कायाकल्प योजना के तहत आसपास के स्थानों को सुरक्षित और सफाई उद्देश्य से हटाया गया है। अपर कलेक्टर का कहना था कि वर्तमान में अस्पताल परिसर के बाहरी हिस्से में अव्यवस्थित दुकानें लगी थी, इससे जाम के साथ साथ मरीजों व परिजनों को आवाजाही करने में परेशानी आ रही थी। जिसे देखते हुए अब उन्हीं स्थानों पर शेड और निर्धारित स्थल को दुकान के रूप में निर्मित कराते हुए किराए के रूप में दी जाएगी। किराया से आने वाली राशि रोगी कल्याण समिति मद में जमा कराया जाएगा, जिससे आगे की अन्य व्यवस्थाओं को बनाने में मदद मिलेगी। साथ ही अस्पताल का बाहरी हिस्सा व्यवस्थित नजर आएगा और आमजन भी सुरक्षित रहेगा।
नोटिस के बाद खाली होगा हॉकर्स जोन

पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा ठेला संचालकों के लिए अस्थायी बनाई गई हॉकर्स जोन पर स्थानीय कुछ व्यापारियों द्वारा किए गए स्थायी कब्जे पर अब प्रशासन की नजरें टिकी हैं, जहां जिला प्रशासन समस्त दुकानों को नोटिस जारी करते हुए खाली कराने की चेतावनी दी है। एसडीएम कमलेश पुरी ने बताया यह अस्थायी रूप से दैनिक फुटकर ठेला दुकानदारों के लिए स्थल आवंटित है। लेकिन इसे कुछ लोगों द्वारा कब्जा करते हुए स्थायी दुकान संचालित कर लिया है, जिसे नोटिस देकर हटाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...