https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 16 जनवरी 2020

जमुनिहा सचिव ने दिखाया कमाल, मृतको ने की मजदूरी तो ढूंढा जा रहा पीसीसी सड़क

शिकायतो के अंबार के बाद भी सचिव मिला अभयदान
अनूपपुर जनपद पंचायत अनूपपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत जमुनिहा में विकास कार्य कराए जाने के नाम पर सचिव लक्ष्मी सिंह ने शासकीय रूपयो का बंदरबांट बिना कार्य कराए ही राशि आहरित कर ली। चाहे मामला प्रधानमंत्री आवास का हो या फिर मजदूरी भुगतान  का नाम किसी भी अवसर को नही छोड़ा गया। इतना ही नही सचिव लक्ष्मी सिंह ने हद ही तब पार कर दी जब मृतक व्यक्तियों के नाम मास्टर रोल में भरकर फर्जी तरीके से पैसे निकाल लिए गए। सचिव के भ्रष्टाचार के कारनामे की शिकायतें ग्रामीणों द्वारा लगातार उच्चाधिकारियों से की गई। कुछ दिन पूर्व ग्रामीणों की शिकायत पर जनपद अनूपपुर सीईओ अरूण भारद्वाज एवं जनपद की टीम द्वारा  ग्राम पंचायत जमुनिहा में जाकर स्वयं मौके पर निरीक्षण किए गए। जहां सभी मामले की क्रमवार जांच भी की गई और जांच टीम के अधिकारियों ने भारी पैमाने पर भाष्टचार किए जाने की पुष्टि भी की थी।
सफेद पोश नेताओं का मिला सचिव को संरक्षण
सचिव की ऊंची पहुंच पकड़ के आगे जांच अधिकारी भी भ्रष्टाचारी सचिव के आगे पौने नजऱ आ रहे हैं भ्रष्टाचार सचिव को कहीं ना कहीं कुछ राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है सफेद पोशाक नेता भ्रष्टाचारी सचिव को बचाने के लिए नए.नए तरकीब जुगाड़ व सोर्स लगाए जा रहे हैं जिससे भ्रष्टाचारी सचिव लक्ष्मी सिंह पर कार्यवाही गाज ना गिर सके भ्रष्टाचारी सचिव अपने बचने के लिए सभी प्रकार के तौर तरीके दंड भेद और सिफारिश लगाने में लगी है। ऐसे राजनेता और उनकी राजनीति व सोच जो भ्रष्टाचारी सचिव के बढ़ावा दे रहे पर्दे के पीछे हैं।
आसमान में बनी पीसीसी सड़क
ग्राम पंचायत जमुनिहा के निवासियों ने एक बार फिर भ्रष्टाचारी सचिव लक्ष्मी सिंह के खिलाफ ग्रामीणों ने पंचनामा तैयार कर सीईओ बदरा को पत्र लिखकर आरोप लगाया गया है कि जमुनिहा के सगरा टोला मोहल्ले में वर्ष 2018-19 में पीसीसी रोड निर्माण कार्य 4 लाख 83 हजार की स्वीकृत हुई। पीसीसी सड़क निर्माण कर राजकुमार सिंह सिंह गोड़ के घर सगरा तिराहा तक बनना था किंतु रोड अब तक ना बन सकी। सचिव लक्ष्मी सिंह व सरपंच के ग्राम पंचायत के कागजों में यहां पर रोड बिना बनाए ही बन गई और 3लाख 97 हजार रूपए निकाल लिए गए।
इनका कहना है
तीन व्यक्तियों के आवास योजना, मास्टर रोल पर फर्जीवाड़ा, मृतक व्यक्तियों के नाम से मास्टर रोल से पैसे निकाले जाना, पीसीसी सड़क निर्माण कार्य बिना बने पैसे आहरित करने के मामले में सचिव को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। समय पर जवाब प्रस्तुत न करने पर उचित कार्यवाही की जाएगी।
अरूण भारद्वाज, सीईओ जनपद अनूपपुर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...