https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 29 जनवरी 2020

बढ़ती बेरोजगारी पर युवा कांग्रेस की प्रेसवर्ता में राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर बनाने की मांग

अनूपपुर बेरोजगारी के मुद्दे को उठाते हुए राष्ट्रीय बेरोजगारी रजिस्टर एनआरयू बनाने की मांग करते हुए एक युवा कांग्रेस ने अभियान की शुरूआत की गई है। इस अभियान में भाजपा की केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया की बेरोजगारी और युवाओं की आत्महत्या से ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार अनुच्छेद 370, सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दों का उछाल रही है। बेरोजगारी के कारण युवा आत्महत्या कर रहे है। 29 जनवरी को युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान ने प्रेसवर्ता के दौरान कही।

उन्होने ने कहा की देश को एनआरसी की नही बल्कि एनआरयू की जरूरत है। कमलनाथ सरकार ने जो वादा किया उसे निभाते हुए प्रदेश में रोजगार के अवसर दिए है। एक वर्ष बाद म.प्र. की बेरोगारी दर 7 प्रतिशत से बढ़कर 7.6 प्रतिशत हो गई है। जबकि मोदी सरकार ने युवाओं को 25 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था लेकिन 2 करोड़ रोजगार तो दूर बल्कि 3.64 करोड़ रोजगार छीनने का काम किया है। उन्होने कहा की रोजगार को लेकर अब एक आम बात हो गई है की जैसे जैसे बीजेपी का बैंक बैलेंस बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे रोजगार घटता जा रहा है। इस दौरान जितेन्द्र सोनी, संजय सोनी, राघवेन्द्र पटेल, मनोज पटेल,रामलाल पटेल सहित अन्य युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...