https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 18 जनवरी 2020

किनारे खड़े ट्रक में घुसा बाइक सवार, एक की मौत दूसरा गम्भीर

ग्रामीणों व परिजनों ने नही उठने दिया याव, 8 घंटा यातायात रही प्रभावित
अनूपपुर कोतवाली थाना से 6 किलोमीटर दूर हर्री रेलवे फाटक के पास १७ जनवरी की रात सड़क किनारे खड़े ट्रक(ट्रेलर) के पीछे बाइक जा घुसी, जिसपर सवार 28 वर्षीय रूप सिंह पिता धनपत सिंह राठौर की मौके पर मौत हो गई। जबकि पीछे बैठा युवक 23 वर्षीय गोलू पिता जग प्रसाद दोनों निवासी चोरभठी गम्भीर रूप से घायल हो गया। जिसे स्थानीय ग्रामीणों ने तत्काल एम्बुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने युवक की हालत को नाजुक पाते हुए प्राथमिक उपचार के बाद बिलासपुर रेफर कर दिया। वहीं परिजनों व आसपास के गांवों से आए सैकड़ों ग्रामीणों ने शव को अनूपपुर-जैतहरी मार्ग पर रखकर यातायात बाधित कर दिया। घटना रात 8 बजे की बताई जाती है। सड़क जाम तथा वाहनों की लग रही लम्बी कतार की सूचना पुलिस पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीणों ने हंगामा मचाते हुए वाहन को हिन्दुस्तान(मोजरबेयर) पावर प्लांट का होना बताते हुए पावर प्लांट के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजा की मांग को लेकर जाम लगाए रखा। शव उठाने गई पुलिस के साथ ग्रामीणों के बीच नोंक झोंक भी हुई, जहां ग्रामीणों को मनाने में असफल रही पुलिस ने इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी। मौके पर अपर कलेक्टर बीडी सिंह, एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी, तहसीलदार, मनीष सिंह, नायब तहसीलदार भागीरथ लहरे, सहित थाना प्रभारी प्रफुल्ल राय मौके पर पहुंचे। जहां प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया। ग्रामीणों के विरोध पर अधिकारियों ने बताया कि वाहन सड़क किनारे खड़ा है, इसे पावर प्लांट के लिए बताना उचित नहीं होगा। ग्रामीणों ने बैंक लाइट सहित अन्य बातों को लेकर भी अपना पक्ष रखा, जिसपर अधिकारियों ने सम्बंधित ट्रक के खिलाफ जांच कर कार्रवाई के प्रति ग्रामीणों को आश्वस्त किया बावजूद ग्रामीण व परिजन शव को हटाने से इंकार करते रहे। ऐसी स्थित रात 8 बजे से सुबह 4 बजे तक बनी रही। बताया जाता है कि मध्यरात्रि के समय हालात इस प्रकार बिगडऩे लगे कि प्रशासन को पुलिस बल का प्रयोग करना पड़ा, जिसके बाद सुबह 4 बजे ग्रामीण पुलिस शव उठाने में सफल हुई। जिसे पीएम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां 18 जनवरी की सुबह पीएम उपरांत शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।
अपर कलेक्टर बीडी सिंह ने बताया कि रूप सिंह राठौर और गोलू राठौर दोनों बाइक से चोरभठी से अनूपपुर आ रहे थे, तभी हर्री फाटक मोड़ पर सड़क किनारे खड़ा ट्रक में बाइक सवार जा घुसा, जिसमें रूप सिंह की मौत हो गई। परिजनों ने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन किया, जिसकी सूचना पर परिजनों व ग्रामीणों को समझाईश दी गई। लेकिन ग्रामीण माने नहीं, सड़क पर वाहनों की लम्बी कतार को देखते हुए पुलिस मदद से ग्रामीणों को हटाया गया, तथा मृतक के परिजन को रेडक्रॉस से 20 हजार की सहायता राशि प्रदान की गई है। पुलिस को ट्रक चालक के खिलाफ जांच कर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।
सुबह 4 बजे ग्रामीणों को हटा उठाया शव

एसडीएम अनूपपुर कमलेश पुरी ने बताया कि घटना के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया था, सुबह 4 बजे ग्रामीणों को हटाते हुए शव को पुलिस द्वारा उठाया गया। ग्रामीणों की मांग पर आगे जांच कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...