https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 22 जनवरी 2020

एक साथ एक चार वाहनों में भिंड़त, आधा दर्जन सवार घायल

किनारे खड़े कैप्सूल वाहन से टकराया ट्रक,पीछे आ रहे अन्य ट्रक से जा भिड़ी जीप
अनूपपुर अनूपपुर-जैतहरी मार्ग 22 जनवरी की सुबह अजीबोगरीब सड़क हादसा हुआ, जहां एक के बाद एक कर चार वाहनों की आपसी भिंडत हो गई। इस घटना में छोटी वाहन जीप पर सवार लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल अनूपपुर में भर्ती कराया गया, लेकिन इनमें चार लोगों की हालत गम्भीर देखते हुए शहडोल रेफर कर दिया गया। पुलिस वाहन चालकों के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज करते हुए जांच कर रही है। जानकारी के अनुसार 22 जनवरी बुधवार की अहले सुबह लगभग 4 बजे सिंदूर गांव के पास ब्रेक डाउन के कारण सड़क किनारे खड़ी भारी वाहन ( कैप्सूल वाहन) एमपी 19 एचए 7722 में पीछे से कोयला लोड किए तेज रफ्तार की ट्रक एमपी 20 एचबी 6304 ने जोरदा ठोकर मार दी। जिसमें ट्रक का बांया हिस्सा कैप्सूल वाहन की बॉडी में घुसकर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस घटना में क्लीनर घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। वहीं पीछे से तेज गति से आ रही एमपी 17 एचएच 5757 के चालक ने दोनों वाहनों की टक्कर को देखते हुए तत्काल अपनी गति पर ब्रेक लगाकर वाहन को रोक दिया। और ट्रक का चालक सड़क पर उतरकर खड़ी दोनों भिंडी वाहनों के बगल से रास्ता देखने लगा। तभी इसी दौरान ट्रक के पीछे साउंड सिस्टम लोड किए जीप एमपी 18 जीए 1753 के चालक ने आगे खड़े हो रहे ट्रक में जा टक्कर मारा। इस टक्कर में जीप पर सवार लगभग आधा दर्जन लोग घायल हो गए। वाहनों की टक्कर इतनी जबरजस्त थी कि जीप चालक स्टेयरिंग व सीट के बीच फंस गया। वाहनों की भिंडत की सूचना स्थानीय ग्रामीणों व अन्य वाहन चालकों ने कोतवाली पुलिस को दी। जहां मौके पर पहुंचकर थाना प्रभारी सहित अन्य पुलिस अमला ने ग्रामीणों की मदद से घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा। जीप का चालक वाहनों की टक्कर में सीट और स्टेयरिंग के बीच घायल होकर फंस गया। जिसे पुलिस जवानों व ग्रामीणों ने जीप की क्षतिग्रस्त बॉडी को किसी प्रकार हटाकर मुश्किल से बाहर निकाला गया। घायलों में 29 वर्षीय गोपी सिंह पिता पक्सू सिंह, 15 वर्षीय कार्तिक वर्मा पिता पंचू वर्मा, 13 वर्षीय राहुल कोल पिता हरिदीन कोल, 15 वर्षीय सागर कोल पिता मन्नू कोल, २५ वर्षीय उमेश बैगा पिता बाल्मीक बैगा, 28 वर्षीय रामचंद्र सिंह गोंड पिता जयपाल सिंह गोंड सभी निवासी परसवार अनूपपुर हैं। घायल उमेश बैगा ने बताया कि वे सभी जीप पर सवार होकर जैतहरी से अनूपपुर परसवार वापस लौट रहे थे। जैतहरी में पूजा समारोह में साउंड एंड म्यूजिक सिस्टम लेकर गए थे। उमेश बैगा जीप में पीछे बैठा था। उसने बताया कि जीप तेज र$फ्तार में दौड़ रही थी, तभी अचानक लहराई और ट्रक से जा टकराई। बताया जाता है कि इस घटना में गोपी सिंह, कार्तिक वर्मा, राहुल कोल, रामचंद्र सिंह गोंड को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद शहडोल रेफर कर दिया गया है। जबकि सागर कोल और उमेश बैगा का उपचार जिला अस्पताल में ही किया जा रहा है। 
पुलिस जवानों ने सोल्डर पर मिट्टी का किया भराव, यातायात किए बहाल

चार वाहनों के एक दूसरे से टकराने के बाद अनूपपुर जैतहरी मार्ग पूरी तरह बाधित हो गई। जिसे मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने कुछ भारी वाहनों की आवाजाही में सड़क के सोल्डर के धंसक जाने तथा उससे वाहन दुर्घटना को देखते हुए तत्काल फावड़े से सोल्डर पर मिट्टी का भराव किया। लगभग घंटाभर मेहनत के बाद सोल्डर के रास्ते अन्य वाहनों की आवाजाही जारी रखी।

1 टिप्पणी:

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...