https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 25 फ़रवरी 2020

खनिज विभाग ने की कार्रवाई,अवैध पत्थर परिवहन करते तीन ट्रैक्टर जब्त

अनूपपुर बिजुरी थाना के डोंगरिया गांव में अवैध पत्थर के उत्खनन और परिवहन की मिल रही शिकायत पर 25 फरवरी को खनिज विभाग ने डोंगरिया गांव में छापामार कार्रवाई करते हुए तीन ट्रैक्टर वाहन को जब्त करने की कार्रवाई की।  जिला खनिज अधिकारी पीपी राय और खनिज निरीक्षक इशा वर्मा ने बताया कि पूर्व में क्षेत्र से अवैध उत्खनन की शिकायत मिल रही थी, जिसपर आज कार्रवाई करते हुए तीन ट्रैक्टर एमपी 65 एए 1832 सहित दो अन्य बिना नम्बर की ट्रैक्टर वाहन को जब्त किया गया। जिसमें तीनों ट्रैक्टर वाहन का चालक बलराम, ओमकार और भवन सिंह से उत्खनन और परिवहन सम्बंधित दस्तावेजों की मांग की गई। लेकिन चालकों द्वारा किसी भी प्रकार के दस्तावेज नहीं प्रस्तुत किए गए। जिसपर वाहनों को जब्त कर चालकों के खिलाफ खनिज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर वाहन को बिजुरी थाना में सुर्पुद किया गया है। वहीं छतयी गांव में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पाकर अवैध उत्खनित कर भंडारित कर रखे गए कई टन कोयले के निरीक्षण में पहुंची। इस दौरान खनिज विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे। खनिज विभाग ने इसे निम्न क्वालिटी का कोयला बताया, लेकिन उसकी सुरक्षा के लिए जल्द ही कोयला परिवहन कराने के प्रति आश्वस्त किया है। पुलिस का कहना है कि दो दिन पूर्व इसी स्थल से 3 ट्रैक्टर वाहन को अवैध कोयला परिवहन के सम्बंध में जब्ती की कार्रवाई की थी।


जिला खनिज अधिकारी पीपी राय ने बताया कि लगभग 2-3 ट्रॉली कोयला पाया गया है, निम्न क्वालिटी का कोयला है। जल्द ही उसका परिवहन करवाकर सुरक्षित रखवाया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...