https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 27 फ़रवरी 2020

सरई उपतहसील के भूमिपूजन में आमंत्रित नहीं किए जाने से सांसद नाराज

प्रमुख सचिव को पत्र लिखकर जिला प्रशासन खिलाफ कार्रवाई की मांग
अनूपपुर पुष्पराजगढ़ विकासखंड के सरई ग्राम में जिला प्रशासन द्वारा उपतहसील कार्यालय के भूमिपूजन सहित जिले में अन्य शासकीय कार्यक्रमों में आमंत्रित नहीं किए जाने से नाराज शहडोल सांसद हिमाद्री सिंह ने नाराजगी जताई है। जिसमें सांसद ने गुरूवार को प्रमुख सचिव मप्र. सामान्य प्रशासन विभाग को पत्र लिखकर जिला प्रशासन अनूपपुर के जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

सांसद द्वारा लिए गए पत्र में आरोप लगाया गया है कि जिला प्रशासन अनूपपुर द्वारा 25 फरवरी को ग्राम सरई पुष्पराजगढ़ में उपतहसील कार्यालय का भूमि पूजन कार्यक्रम आयोजित कराया गया, जिसमें जिला प्रशासन द्वारा मुझे आमंत्रित किया गया। जबकि इससे पूर्व भी अनूपपुर जिले में आयोजित हुए भूमि पूजन एवं लोकार्पण कार्यक्रमों की सूचना मुझे नहीं दी गई। इस सम्बंध में मेरे द्वारा प्रेषित पत्रों का जवाब भी जिला प्रशसन द्वारा नहीं दिया जाता है। जबकि सामान्य प्रशासन विभाग मप्र शासन द्वारा संदर्भित पत्र एवं अन्य पत्रों द्वारा अनेक बार इस संबंध में निर्देश दिए गए हैं कि निर्देशों की अवहेलना करने पर सम्बंधित अधिकारियों का यह कार्य उसपर लागू आचरण या सेवा नियमों के अधीन अवचार समझा जाएगा और सम्बंधित को निलम्बित किया जाएगा। साथ ही अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। ये सभी प्रकरण भी अवचार की श्रेणी में आता है। इसलिए जिला प्रशासन अनूपपुर के जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई करें, ताकि इस प्रकार की पृनरावृत्ति न हो सके।  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...