https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 21 फ़रवरी 2020

तेज रफ्तार अनियंत्रित बस बिजली के खम्भे से टकराई,10 घायल एक गम्भीर

चालक ने खोया नियंत्रण, अमरकंटक से शहडोल लौट रही थी बस

अनूपपुर अमरकंटक-शहडोल मार्ग पर 21 फरवरी की दोपहर यात्रियों से भरी नफीस बस सर्विस की मिनी बस सजहा गांव के पास बड़ा हादसा का शिकार होने से बच गई। जब अमरकंटक से शहडोल वापसी कर रही तेज रफ्तार की बस क्रमांक एमपी 18 पी 0128 अनियंत्रित होकर सड़क किनारे लगे 11 केवी उच्च क्षमता वाले बिजली के खम्भे से जा टकराई। जिसमें सवार लगभग 25-30 यात्रियों में 11 यात्रियों को चोटे आई। इनमें एक महिला सवारी की हालत गम्भीर बताई जाती है।
घटना होने पर तत्काल मौके से गुजर रहे वाहन चालकों व यात्रियों ने घटना की सूचना कोतवाली पुलिस और एम्बुलेंस 108 को दी। जहां मौके पर पहुंची एम्बुलेंस ने घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में 55 वर्षीय पंचम बैगा पिता बिसाहू निवासी पटनाकला देवहरा, 40 वर्षीय गीता पति लालू सिंह निवासी खम्हरिया, 48 वर्षीय राजू चमकेल पिता जीएल चमकेल धनपुरी 3 नंबर शहडोल, 25 वर्षीय दिलीप कोल पिता गनपत निवासी नौढिय़ा जिला रीवा, 35 वर्षीय सुशीला पति गिरजा कुमार, 21 वर्षीय केदार कोल पिता रामशिवाह, 45 वर्षीय दूदूजी बैगा पति मनबोध बैगा, 05 वर्षीय गुलाब बैगा पिता तितरा बैगा, 17 वर्षीय रोशनी पिता मनबोध बैगा, 18 वर्षीय आरती कोल पिता रामचरण कोल, 17 वर्षीय हेलनवती कोल पिता राम विशाल कोल सभी निवासी कोदवार शामिल है। घायलों ने बताया कि यह बस हादसा चालक की लापरवाही के कारण हुआ है। सामने की सड़क साफ थी, बस की रफ्तार तेज थी। तभी अचानक सड़क ढाल के साथ हल्की मोड़ लिए सड़क पर बस अनियंत्रित हो गई। चालक सम्भालने का प्रयास किया, तबतक सामने बिजली के खम्भे से जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बिजली का खम्भा दो हिस्सों टूटकर उपरी हिस्सा बस के बॉडी पर जा गिरा। घटना के दौरान चालक मौके से फरार हो गया, जबकि परिचालक को चोटे आई है। शुक्र था कि बस की जोरदार टक्कर में करंट से दौड़ रही बिजली की तार बस के उपर नहीं गिरकर बॉडी से 5 फीट दूर जा गिरी। जबकि खम्भा बस की बॉडी से टिका रहा। मौके पर बिजली सुधार के लिए पहुंचे कर्मचारियों ने बताया कि अगर 11 केवी क्षमता की करंट से बस का सम्पर्क होता तो हादसा बड़ा हो सकता था। इसके अलावा 11 केवी की तीनों तार मुख्य मार्ग के किनारे भी जा गिरी थी, जिसके आसपास के गुजरने वालों के लिए खतरा हो सकता था। बिजली कर्मचारियों ने बताया कि घटना शाम लगभग 4.30 बजे की आसपास की है, जहां बस हादसा की सूचना पर बिजली सम्पर्क काटा गया और अब सुधार की कार्रवाई की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...