https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 18 फ़रवरी 2020

नगर के हृदय स्थल में संचालित अंग्रेजी शराब दुकान को अन्यत्र हस्तांतरित करने की मांग

नपा के प्रशासनित समिति ने सौंपा ज्ञापन
अनूपपुर। नगर पालिका परिषद अनूपपुर के प्रशासनिक समिति के सदस्य योगेन्द्र राय द्वारा नगर के बीचो बीच रेलवे स्टेशन से चंद दूरी पर अंग्रेजी शराब दुकान एवं अहाता को अन्यत्र स्थानांतरित किए जाने का ज्ञापन कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक को सौंपा गया है। जहां ज्ञापन में बताया गया की अंग्रेजी शराब दुकान एवं अहाता का संचालन अनूपपुर नगर के रेलवे स्टेशन से कुछ ही दूरी पर संचालित है, जहां उक्त स्थल शहर का मुख्य एवं व्यस्तम तिराहा है, जिससे आए दिन यहां पर यातायात बाधित होता है, शराब दुकान से लगे हुए आवास है,लोग पुस्तैनी निवास करते आ रहे है। दुकान से एक ओर १०० मीटर की दूरी पर मस्जिद एवं दूसरी ओर रामजानकी मंदिर है साथ ही शराब दुकान के पास ही सब्जीमंडी है। बगल से ही आहाता है जहां से शराबी शराब पीकर सड़क पर निकलते है और नशे में गाली गलौच करते रहते है।

ज्ञापन में बताया गया की शासन के निर्देशो के अनुसार भी आबकारी की भूमि या भवन पर ठेके की शराब दुकाने संचालित नही होगी, किन्तु वर्तमान में आबकारी की भूमि व भवन पर ही ठेके की अंग्रेजी शराब दुकान संचालित है तथा आबकारी कार्यालय निजी भूमि को किराए पर लेकर संचालित हो रहा है। जिस पर नपा अनूपपुर की प्रशासनिक समिति द्वारा अंग्रेजी शराब दुकान को शहर के ह्दय स्थल से दूर कहीं अन्यत्र विस्थापित कराए जाने की मांग की गई है। दुकान नही हटाए जाने पर समिति आंदोलन करने बाध्य होना पड़ेगा। ज्ञापन सौपने में प्रशासनिक समिति के सदस्य योगेन्द्र राय के साथ प्रशानिक नपाध्यक्ष रामखेलावन राठौर, नपा उपाध्यक्ष राकेश गुप्ता,अशोक सिंह हसरत अंसारी, अब्दुल हमीन मंसूरी, आरिफ मंसूरी, नफीस अहमद, अमन मंसूरी, रवि शर्मा, गुलशन भोजवानी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...