https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 14 फ़रवरी 2020

शिक्षा प्रगति के समस्त दरवाजों को खोलने की क्षमता रखती है- मरकाम

खाने की गुणवत्ता मानक स्तर से नही पाई जाती है तो होगी कार्यवाही,जाँच के दिए निर्देश
अनूपपुर सबसे बड़ा परिवर्तन शिक्षा से संभव है, शिक्षा प्रगति के समस्त दरवाजों को खोलने की क्षमता रखती है अत:आवश्यक है कि सभी छात्र जीवन के इस स्वर्णिम समय का पूरा सदुपयोग करें एवं अच्छी शिक्षा प्राप्त करें। शुक्रवार को मंत्री जनजातीय कार्य,विमुक्त घुमक्कड़ एवं अर्ध घुमक्कड़ जनजातीय कल्याण विभाग ओमकार सिंह मरकाम ने एकलव्य आवासीय विद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण  के दौरान कही। मंत्री ने समस्त छात्रों को वार्षिक परीक्षाओं हेतु शुभकामनाएँ दी।
उन्होने छात्रों से कक्षाओं के संचालन एवं अन्य सुविधाओं के समस्याओं के सम्बंध में विस्तार से चर्चा की। छात्रों द्वारा खाने की गुणवत्ता के संदर्भ में प्राप्त शिकायत पर सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग को जाँच के निर्देश देते हुए कहा अगर खाद्य गुणवत्ता मानक स्तर से विचलित पाई जाती है तो कठोर कार्यवाही की जाएगी।

मंत्री मरकाम ने एकलव्य विद्यालय परिसर के किचन गार्डन का निरीक्षण किया गया जहां विविध प्रकार की सब्जियों को लगा देख आप प्रसन्न हुए और विद्यालय प्रबंधन की सराहना की। उन्होने कहा सर्वांगीण विकास में खाद्य व्यवस्थाएँ अहम है संतुलित एवं पौष्टिक भोजन में विभिन्न सब्जियों दूध आदि का मिश्रण होना आवश्यक है। इस दौरान आवासीय परिसर की साफ सफाई एवं रखरखाव का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विवेक पांडेय सहित एकलव्य विद्यालय का शैक्षणिक एवं प्रशासनिक स्टाफ उपस्थित रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...