https://halchalanuppur.blogspot.com

बुधवार, 26 फ़रवरी 2020

सरई उपतहसील में 27 पटवारी हल्का आधा सैकड़ा से अधिक गांवों को मिली सौगात

विधायक ने भूमिपूजन कर भवन निर्माण की रखी आधारशिला
अनूपपुर क्षेत्रफल की दृष्टि से जिले की सबसे बड़ी जनपद पुष्पराजगढ़ के राजेन्द्रग्राम एकमात्र रही तहसील कार्यालय के बाद अब सरई उपतहसील के रूप में स्थापित दूसरी उपतहसील की सौगात पुष्पराजगढ़ वासियों को मिलेगी। उपतहसील सरई में राजस्व प्रकरणों व शासकीय योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाएगा। इसमें सरई गांव के साथ आसपास के लगभग 26 पटवारी हल्का के 50 गांवों के ग्रामीणों को इसका सीधा लाभ पहुंचेगा। ऐसे क्षेत्र के ग्रामीणों को राजेन्द्रग्राम मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। अबतक राजेन्द्रग्राम मुख्यालय में एकमात्र तहसील कार्यालय होन के कारण दूर-दराज के ग्रामीणों को 80-100 किलोमीटर की दूरी तय कर राजेन्द्रग्राम आना पड़ता था। जिसमें गरीब आदिवासी परिवारों को समय की बर्बादी के साथ साथ आर्थिक नुकसान भी सहना पड़ता था। कभी कभी ग्रामीणों को समय पर राजस्व व न्यायिक मामलों में समय पर उपस्थिति नहीं होने से परेशानियों का सामना करना पड़ता था। सरई उपतहसील से लगभग 80 किलोमीटर दूर ग्रामीणों को इसका लाभ मिलेगा।
53 लाख की लागत से बनने वाली उपतहसील कार्यालय का पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को ने बुधवार को भूमिपूजन कर भवन निर्माण की आधारशिला रखी। यह भवन सालभर में तैयार हो जाएगा, जहां नायब तहसीलदार पदस्थ होंगे। बताया जाता है कि सरई उपतहसील कार्यालय के अंतर्गत सरई, खम्रौध, करपा, सुआडंड, बिल्हूपानी, कोडार, जरहा, सेमदुआरी, बघार, बड़ी तुम्मी, टिटही, जैतहरी, महुआमिट्ठू, पडमनिया, गिरारी, बेनीबारी, अतरिया, कातूरडोना, करणपठार, कोलमी, सहित अन्य गांव शामिल होंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...