https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 21 सितंबर 2023

रामनगर कॉलरी में पीडीपीटी का प्रशिक्षणार्थी निकला धोखाधड़ी एटीएम कार्ड बदल रूपये निकालने वाला आरोपित, गिरफ्तार

 

4 एटीएम कार्ड सहित 1 लाख 5 हजार जब्त, छग सहित कई अन्‍य जगहों में मामला हैं दर्ज

अनूपपुर। रामनगर पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर बैंक उपभोक्ताओं से धोखाधड़ी कर एटीएम से रूपये निकालने वाले एक आरोपी रामनिवास शाह निवासी ग्राम राजमिलान थाना माड़ा जिला सिंगरौली को गिरफ्तार करते हुये कब्जे से 20 हजार नगद सहित 4 एटीएम कार्ड जब्त कर धारा 379, 419, 420 के तहत मामला दर्ज किया गया। पूछताछ पर आरोपित ने बिजुरी थाना क्षेत्र में दो लोगों सहित मनेन्द्रगढ़ छत्तीसगढ़ में भी एटीएम बदलकर धोखाधड़ी किया जाना स्वीकार किया गया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपित के इलाहाबाद बैंक बैढ़न जिला सिंगरौली खोले गये बैंक खाता को फ्रीज करा दिया हैं। गुरूवार को पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर ने पत्रकारो को बताई। साथ ही बताया कि आरोपित के फ्रीज किये गये खाते में 85 हजार रूपये जमा थे, जिसे आरोपी ने एटीएम बदलकर की गई धोखाधड़ी से प्राप्त किये गये राशि को अपने बैंक खाता में जमा करता था। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह थाना प्रभारी रामनगर अरविंद जैन उपस्थित रहें।

यह था मामला

पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर ने बताया कि रामनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यू डोला हंसनगर निवासी उदयराज पथरौल पिता रामराज उम्र 23 वर्ष ने थाना में शिकायत दर्ज कराई कि 20 अगस्त की दोपहर लगभग 4 बजे वह राजनगर भगत सिंह चौक स्थित स्टेट बैंक के एटीएम में रूपये निकाल रहा था, तभी पीछे से 23 से 24 वर्षीय अज्ञात युवक वहां आकर खड़ा हो गया और जल्दी होने की बात कहकर अचानक मेरा एटीएम कार्ड बदल लिया। जिसके कुछ देर बार फरियादी उदयराज के सेंट्रल बैंक के खाते से 26 हजार रूपऐ निकालने का मैसेज उसे मिला, जिस पर उसने तत्काल ही रामनगर थाना प्रभारी अरविंद जैन को सूचना दी गई, जहां सूचना मिलते ही अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह ग्राम राजमिलान जिला सिंगरौली में कक्षा 12वीं तक पढ़ने के बाद सतना के एस.आर.के.सी.पी.एम कॉलेज से माईनिंग में डिप्लोमा कोर्स किया और 24 मार्च को एसईसीएल राजनगर कॉलरी में पीडीपीटी की ट्रेनिंग कर रहा था। आरोपी ने बताया कि एटीएम बूथ पर वारदात को रोकने के लिये खड़े होकर पासवर्ड देख लेता था और उनसे बातचीत के दौरान उनका एटीएम बदल लेता था।

बिजुरी सहित छत्तीसगढ में भी धोखाधड़ी

थाना प्रभारी रामनगर अरविंद जैन ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के दौरान उसने बताया कि थाना बिजुरी क्षेत्र अंतर्गत भालूगुडार निवासी उमा बाई जो कि 18 अगस्त को स्टेट बैंक बिजुरी के एटीएम में रूपये निकालते समय आरोपी ने उसका एटीएम बदलकर उसके खाते से 40 हजार, 18 सितम्बर को सिथौमी टोप्पो पिता गरीब राम उम्र 22 वर्ष के एटीएम को बदलकर 20 हजार रूपये निकालते हुये धोखाधड़ी की गई थी, जिनकी शिकायत पर बिजुरी थाना में अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज है। इतना ही नही पूछताछ के दौरान आरोपी ने 9 अगस्त को छत्तीसगढ़ के जिला एमसीबी थाना मनेन्द्रगढ़ में सेंट्रल बैंक मनेन्द्रगढ़ के एटीएम से रूपये निकाल रही रेखा पनिका पति पप्पू पनिका उम्र 38 वर्ष निवासी आमाखेरवा का भी एटीएम कार्ड बदलकर उसके खाते से 23 हजार रूपये निकालते हुये धोखाधड़ी करना स्वीकार किया है।

 


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...