https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 28 सितंबर 2023

पटवारियों ने 31 दिनों की कलमबंद हड़ताल के बाद निराश हो सौंपा सशर्त सामूहिक त्‍यागपत्र

अनूपपुर। मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आव्हान पर अपनी मांगो को लेकर जिले के पटवारियों ने 31 दिनों से कलमबंद हड़ताल पर हैं। गुरूवार को मुख्यमंत्री के नाम अपनी-अपनी तहसीलों में तहसीलदार को सशर्त सामूहिक त्‍यागपत्र सौंपा। जिसमें आरोप लगाया हैं कि मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा के बाद भी पटवारियों की मांग को पूरा नहीं किया गया एवं शासन के प्रतिनिधियों द्वारा समय - समय पर आश्वाशन दिया गया मगर पटवारियों की मांग को पूरा नहीं किया गया।

जिला पटवारी संघ ने लगातार के 31वें दिन भूख हड़ताल होने के बाद भी मुख्यमंत्री की घोषणा के बादजूद पटवारियों की मांग को पूरा नहीं किया गया एवं शासन के प्रतिनिधियों द्वारा समय- समय पर आश्वाशन दिया गया मगर पटवारियों की मांग को पूरा नहीं किया गया। जिससे व्यथित होकर जिले की समस्त पटवारी ने अपनी अपनी तहसीलों में तहसीलदारों को सामूहिक सशर्त त्यागपत्र के साथ ही मांगों के सम्बन्ध में ज्ञापन सौंपा हैं।पटवारियों ने बताया कि अबतक एक भी मांग को पूरी नहीं हुई हैं। जिससे में आर्थिक परेशानी से तंग आकर एवं निराश होकर अपना इस्तीफा सौप रहें है।

वहीं दूसरी ओर पटवारियों के हडताल का असर दिखई देने लगा हैं राजस्व संबंधी कार्य न होने से आम जन परेशान हैं वहीं इस कार्य का पूरा भार बाबुओं के हवाले हो गए हैं। भूस्वामियों को दस्तावेजों के लिए भटकना ही पड़ रहा है। पटवारियों के हड़ताल से भूमि संबंधी जैसे रिपोर्ट, दस्तावेज, नकल आदि मिलना भी मुश्किल हो गया है। जिले की चारों तहसीलों में हजारों राजस्व प्रकरण लंबित हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...