https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 11 सितंबर 2023

चेक पोस्‍ट व उड़ान दस्ता प्रभारी से परेशान वाहन मालिक एवं चालक,अवैध वसूली पर 6 घंटे तक रहा खड़ा

दस्तावेज के बाद भी पैसे की होती हैं मांग नहीं देने पर निजी व्यक्ति करते हैं मारपीट


अनूपपुर। रामनगर एवं खूंटाटोला चेक पोस्ट एवं परिवहन विभाग सहित उड़न दस्ते पर निजी कर्मचारी के अवैध वसूली की लगातार शिकायतों के बाद भी प्रशासन द्वारा कार्यवाई न होने से हौसले बुलंद हैं। जिजसे आये दिन मारपीट की नौबत आ रहीं हैं। सोमवार को एक बार फिर मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग के सांधा मोड़ पर ट्रक ड्राइवर को रोककर मारपीट करते हुए गाड़ी को 6 घंटे तक खड़ा रखा। इसका विरोध करते हुए ट्रक ड्राइवर ने अपने मालिक को इसकी सूचना दी। और इसके विरोध में कई वाहन चालकों ने उड़ान दस्ता गाड़ी के सामने ही धरना बैठ गयें, और उड़न दस्ता प्रभारी को मौके पर बुलाने की मांग की। जिसके बाद चेक पोस्ट प्रभारी आश्वासन के बाद धरना खत्म हुआ।

जानकारी अनुसार सोमवार को दो ट्रक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ को जोड़ने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग 43 से अनूपपुर जिले के जमुना कोतमा एसईसीएल खदान कोयला लेने जा रहे थे। सांधा मोड़ पर ट्रक ड्राइवर को रोककर दस्‍तावेजों की मांग की जिस पर चालक ने समस्‍त दस्‍तावेज दिखया फिर उससे पैसे की मांग की। इसके साथ ही दो अन्य निजी व्यक्तियों जो परिवहन विभाग के साथ ही थे। उन्होंने उसके साथ अभद्रता करते हुए चालक से मारपीट की, चालक ने इसकी सूचना अपने वाहन मालिक को दी। परिवहन विभाग के अवैध वसूली से परेशान लगभग दर्जनों ट्रक मालिक घटनास्थल पर पहुंचे और उड़ान दस्ता गाड़ी के सामने ही धरने पर बैठ कर उड़न दस्ता प्रभारी को मौके पर बुलाने की मांग की। जिसके बाद मौके पर पहुंचे प्रभारी को घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने यह भी बताया कि लगातार परिवहन विभाग के निजी व्यक्तियों द्वारा चालको के साथ मारपीट कर अवैध वसूली करते हैं। जिस पर प्रभारी ने कार्रवाई के आश्वासन के बाद ट्रक मालिकों ने धरना खत्म किए। वहीं चालक ने बताया कि उसके पास सभी दस्तावेज मौजूद थे। इसके बाद भी पैसे की मांग की गई नहीं देने पर निजी व्यक्तियों द्वारा मारपीट की गई। वहीं जब वाहन मालिकों ने प्रभारी मीनाक्षी गोखले से बात करनी चाहिए तो प्रभारी ने बात करते हुए कहा कि 25 मर्द यहीं खड़े हैं, ज्यादा बहस किया तो फिर एफआईआर कर दूंगी।

ज्ञात हो कि अनूपपुर जिले की रामनगर एवं खूंटाटोला में स्थित चेक पोस्ट एवं परिवहन विभाग सहित उड़न दस्ते पर कई बार अवैध वसूली का आरोप लगे हैं। जिसकी शिकायतें हुई उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होती।

वहीं मारपीट व अवैध वसूली पर प्रभारी मीनाक्षी गोखले बताया कि इन आरोपो को गलत बताते हुए कहां कि मै महिला हो कर मारपीट नहीं कर सकती।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...