https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 10 सितंबर 2023

लुटेरों पूरी बरामदगी नही होने से नाराज फरियादी ने परिवार सहित थाना में दिया धरना

पुलिस ने 24 घंटे में किया था लूट का खुलासा, अब लग रहे आरोप, कहां पूरा समान बरामद नहीं हुआ

अनूपपुर। कोतमा थाना अंतर्गत ग्राम बसखली में लूट की वारदात के बाद 24 घंटे के अंदर तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से लुटे हुए सोने चांदी के जेवरात को जब्त किया गया। लुटेरो को पकड़ने के बाद अनूपपुर पुलिस ने जमकर अपनी पीठ थपथपाई, लेकिन दूसरे ही दिन पुलिस की पोल जब लुटेरो से जब्त सोने-चांदी के जेवरात में गोलमाल करने का आरोप स्‍वंम फरियादी ने पुलिस पर हेराफेरी के आरोप लगाते हुए कोतमा थाना परिसर में धरने पर बैठे गयें। और पुलिस पर आरोप लगाया कि लूट की घटना के बाद पुलिस 1 लाख से अधिक के जेवरात लिखवाने पर रिपोर्ट लिखने से तक मना कर दिया गया था। जिससे पुलिस की कार्यवाही पर प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। वहीं पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपितो से पूछतांछ जारी हैं पूरा समान बरामद नहीं हुआ हैं।

जब्त जेवरातों में पुलिस पर हेराफेरी के आरोप

फरियादी बरकत अंसारी पिता मकसूद अंसारी ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुये बताया कि पुलिस ने लुटेरो से जब्त किये गये सोने-चांदी के जेवरातों में हेरफेर कर दी है। 10 सितम्बर को पुलिस ने उन्हे जब्त किये जेवरात की शिनाख्ती के लिये बुलाया, जिसमें पुलिस उन्हे चांदी के जेवरात दिखा रही है। वहीं जो सोने का हार दिखा रही है वह भी उनका नही है। फरियादी ने बताया कि लुटेरो द्वारा लूट कर ले गये जेवरातों में उनका सोने का हार एक नग, अंगूठी तीन नग, 1 नग कान का झुमका, सोने का 1 नग नथ, नाक की कील सोने 3 नग नही है। जिसमें मामले में दो उप निरीक्षकों की भूमिका भी संदिग्ध बताई जा रही है। फरियादी पक्ष ने पुलिस पर आरोप लगाया कि लूट की घटना के बाद पुलिस 1 लाख से अधिक के जेवरात लिखवाने पर रिपोर्ट लिखने से तक मना कर दिया गया था।

धरने में बैठे परिवार सहिम फरियादी

लुटेरो से जब्त हुये सोने-चांदी के जेवरातों में पुलिस पर हेराफेरी करने का आरोप लगाते हुए फरियादी व उसके परिवारजनों ने कोतमा थाना परिसर में धरने पर बैठे गयें। जिसमें युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष गुड्डू चौहान, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष रफी अहमद सहित अन्य लोग शामिल हो गयें। उन्होने बताया कि लुटेरों को पकड़ने के बाद पुलिस अधीक्षक ने आश्वास्त किया था कि लुट में गये छोटा सा छोटा सामान आप लोगो को मिल जायेगा। फिर आज शिनाख्ती के समय सिर्फ चांदी के जेवरात दिखाकर क्यो शिनाख्ती करने का जबरन दवाब डाला जा रहा है। वहीं थाना प्रभारी सुन्द्रेश मरावी के आश्वासन के बाद पीड़ित परिवार धरने से उठ गये। उन्होने बताया लुटेरो के तीन दिन तक रिमांड में होने के दौरान लूट का अन्य सामान भी बरामद किया जाएगा। लुटेरो को बिजुरी थाना क्षेत्र से पकड़ने के दौरान पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह सहित एसडीओपी कोतमा बीरेन्द्र प्रताप सिंह, एसडीओपी अनूपपुर सुमित केरकेट्टा की उपस्थिति में पूरा सामान बरामद किया गया है। रिमांड के दौरान लुटेरो से पूछताछ के दौरान अन्य सामान की बरामदगी की जायेगी।

पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवॉर ने बताया कि इसके लिए वरिष्‍ठ अधिकारियों के नेतृत्‍व में टीम बनाई गई हैं, आरोपितो से पूछतांछ जारी हैं पूरा समान बरामद नहीं हुआ हैं। ऐसे में आरोप ठीक नहीं हैं।   

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...