https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 29 सितंबर 2023

तमिलनाडु के मंत्री के बयान पर कहा: भाजपा सरकार ने प्रायोजित ढंग से इसे हिंदी क्षेत्रों में फैलाया है, जबकि यह घटना हिंदी क्षेत्र की नही

अनूपपुर पहुंची कंप्यूटर बाबा की गौ माता बचाओं यात्रा,कहा:गऊ संवर्धन बोर्ड को नहीं कोई अधिकार, मर रहीं गाय

अनूपपुर। मध्यप्रदेश में भाजपा, कांग्रेस के बाद अब कम्प्यूटर बाबा की गौ माता बचाओ यात्रा 29 सितम्बर को अनूपपुर पहुंची, जहां कम्प्यूटर बाबा ने सोन नदी किनारे स्थित शिव मारूति मंदिर में पत्रकार वर्ता कर गौ माता बचाओं यात्रा का उद्देश्य बताते हुये भाजपा सरकार पर सीधा निशाना साधाते हुए मप्र की सरकार को गैर सनातनी बताते हुए कहा गाय वोट नहीं देती, इसलिए वह सड़कों पर मर रहीं हैं। वहीं पत्रकारो द्वारा पूछे गये सवालो पर गोलमोल जबाब दिया। कंप्यूटर बाबा ने कहा कि 26 सितम्बर को चित्रकूट से गौ माता बचाओ यात्रा का प्रारंभ किया गया है, जिसका समापन 10 अक्टूबर को उज्जैन में होगा। यात्रा अनूपपुर पहुंचते ही कांग्रेसियों ने कम्प्यूटर बाबा का जमकर स्वागत किया। ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार में राज्य मंत्री दर्जा पाने वाले नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा ने सतना जिले के भगवान श्री राम की तपोभूमि चित्रकूट से साधु-संतों के साथ मिलकर गौ माता बचाओ यात्रा की शुरुआत की है।

कंप्यूटर बाबा ने कहा कि गौ हत्या बंद हो गई है, सिर्फ कागजों में हैं अभी भी गायों की हत्या हो रही हैं। जहां भी जाओं सड़क में गाय मरी पड़ी रहती हैं। सड़कों में गाय मरने को मजबूर क्यों है?। आरोप लगाते हुए कहां कि गाय के लिए जो गोशालाएं बनी थी। उसे बंद कर दिया गया। उसमें जो प्रावधान था, चारा-भूसा देने के लिए उसे बंद कर दिया। यहां तक की वहां काम कर रहे कर्मचारियों को भी निकाल दिया। गोशालाओं को बंद क्यों किया गया। गोशालाओं को बंद कर कौन सी फ्री की रेवाड़ी बांटी गई। इन्हीं मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जा रहे हैं एवं जनता के माध्यम से सरकार को चेतावनी भी देना कि जो गाय का संरक्षण नहीं कर सकती, वह जनता के हितों का क्या संरक्षण करेगी?

कंप्यूटर बाबा ने कहा कि घोषणाओं की बरसात हो रही है, छाता, चप्पल, जूते की घोषणा हो गई, लेकिन गौ माता के लिए कोई घोषणा नहीं हुई। गाय वोट नहीं देती इसलिए चुनाव के समय उनके लिए कोई घोषणा नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अपने आप को सनातन धर्म के सेवक कहने वाले शिवराज सरकार के जमाने में गाय सड़क में मर रही है। कमलनाथ सरकार का बखान करते हुए कहा कि कमलनाथ हजारों गोशालाएं बनवाई। जिसे शिवराज सरकार ने बंद कर दिया हैं। मुझे लगता हैं,सनातनी सही नहीं है। गोशालाओं में गायों को चारा, पानी मिलता तो आज गए रोड में नहीं मरती। चुनाव आता है ,तो सनातन धर्म का सरकार ढकोसला करती है।

उन्होंने कहा कि सरकार सनातन विरोधी है और हम सब मिलकर उन्हें लेकर आए जो सनातन में आस्था रखते हैं। जब उनसे सनातन धर्म को डेंगू, मलेरिया कहने पर सवाल पूछा जाता है, तो उन्होंने कहा कि कोई नेता यदि सनातन के बारे में बोलता है,तो साधु संत उसकी निंदा करता हैं। भाजपाने इसे प्रचारित किया हैं।

गौ संवर्धन बोर्ड को बताया कठपुतली

कंप्यूटर बाबा ने गऊ संवर्धन बोर्ड के अध्यक्ष को कठपुतली कहते हुए कहा की महामंडलेश्वर स्वामी अखिलेश्वरानंद गिरि को सरकार ने कठपुतली बनकर बैठाया हैं। जो भी करते हैं, मुख्यमंत्री शिवराज करते हैं। अध्यक्ष कुछ करते तो गाय सड़कों पर नहीं मरती। उन्होंने कहां कि हम अध्यक्ष जी से मिले थे। उन्होंने कहा कुछ भी मेरे हाथ में नहीं है। मेरे पास को बजट नहीं हैं। कई बार मैंने सरकार को कहा कि अगर कुछ नहीं करते तो पुरानी गौशालाओं को ही शुरू कर दिया जाए, लेकिन सरकार मेरी बात अनसुनी करती हैं।

प्रायोजित ढंग से फैलती है भ्रम बीजेपी

डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के बयान पर कंप्यूटर बाबा ने कहा कि यह घटना तमिलनाडु की हैं, लेकिन भाजपा सरकार ने प्रायोजित ढंग से इसे हिंदी क्षेत्रों में फैलाया है, जबकि यह घटना हिंदी क्षेत्र की नही हैं। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा था की मैं गौ मांस खाता हूं, तो क्या बीजेपी ने इसे प्रायोजित ढंग से नहीं फैलाया, इस तरह के मुद्दे लोगों की भावनाओं को भड़काने के लिए प्रयोग किए जाते हैं।

क्‍या कहां था तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और राज्य सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन की 'सनातन धर्म' पर टिप्पणी में कहा था, कि "सनातन धर्म लोगों को जाति और धर्म के नाम पर बांटने वाला विचार है, इसे खत्म करना मानवता और समानता को बढ़ावा देना हैं। उन्होंने ये भी कहा था,''जिस तरह हम मच्छर,डेंगू, मलेरिया और कोरोना को खत्म करते हैं उसी तरह सिर्फ सनातन धर्म का विरोध करना ही काफी नहीं है. इसे समाज से पूरी तरह खत्म कर देना चाहिए।

 

 

 

 

 

 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...