https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 21 सितंबर 2023

खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत को लेकर नपा अध्यक्ष सहित पार्षदों ने दिया धरना, प्रबंधन कहां बरसात के बाद होगा निर्माण

पार्षद विमला पटेल ने किया था अनोखा विरोध प्रदर्शन, कीचड़ युक्त गड्ढों के पानी में बैठकर जताया था विरोध

अनूपपुर। नगर की खस्ताहाल सड़कों को लेकर बिजुरी नगर पालिका अध्यक्ष सहबिन पनिका सहित पार्षदों द्वारा गुरूवार को बिजुरी के दलदल तिराहे पर नगर पालिका अध्यक्ष बिजुरी सहबिन पनिका सहित पार्षदों के द्वारा वार्ड क्रमांक 7 तथा 8 की ओर जाने वाली कपिलधारा तथा दलदल सड़क मार्ग निर्माण कराया जाने को लेकर धरना प्रदर्शन करते हुए जल्द मरम्मत कार्य प्रारंभ करने की मांग की गई। साथ ही कहां कि सड़क निर्माण में हो रहे विलंब एवं मरम्मत कार्य को लेकर कालरी अधिकारियों की जा रही लापरवाही हैं टेंडर होने के बावजूद सड़क निर्माण कॉलरी प्रबंधन नहीं कराया जा रहा हैं। इसके पूर्व बुधवार को बिजुरी नगर पालिका की वार्ड न 07 की पार्षद विमला पटेल ने अनोखा विरोध प्रदर्शन करते हुए गड्ढों में भरे कीचड़ युक्त पानी में बैठ गई। जिससे आवागमन घंटो बाधित रहा, वावजूद इसके प्रशासन का कोई नुमाइंदा यहां नही पहुंचा था।

अनूपपुर जिले की बिजुरी नगर पालिका प्रदेश की धनी नगर पालिकाओं में शुमार है। बावजूद इसके अपने नित नए भ्रष्‍टचार के आयाम गढ़ते रहती है। बिजुरी नगर पालिका की खस्ताहाल सड़के चर्चा का विषय है। गत वर्ष वार्ड के लोगो ने सड़क पर गड्ढों का अनोखा विरोध काते हुए भरे पानी में गोवा का बीच बनाकर स्नान किया था, इस बार वार्ड की महिला पार्षद ने गड्ढों में भरे पानी में बैठ कर विरोध जताया है।

नगर पालिका अध्यक्ष सहबिन पनिका, पूर्व नगर पालिका उपाध्यक्ष सतीश शर्मा, पार्षद विमला पटेल, कलावती राम सिंह, गुंजन साहू, सहित सैकड़ो की संख्या में स्थानीय नागरिकों की उपस्थिति में दोपहर धरना प्रदर्शन प्रारंभ किया गया। जहां कोयला परिवहन बंद करते हुए कॉलरी प्रबंधन के लेट लतीफी तथा लापरवाही पर विरोध जताते हुए लगभग 3 घंटे तक इस मार्ग पर आवागमन तो चालू रहा लेकिन कोयला वाहनों का परिवहन पूरी तरह से बंद रहा। किए जा रहें आंदोलन से कोयला परिवहन ठप होने के पश्चात कुरजा उप क्षेत्रीय प्रबंधक जेएम साहू द्वारा मौके पर पहुंचकर आंदोलन कर रहे लोगों को बताया गया कि 2 करोड़ रुपए की लागत से सड़क निर्माण कार्य का टेंडर हो चुका हैं बारिश समाप्‍त होते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा, साथ ही सड़क पर जो गड्ढे निर्मित हैं उनकी भरपाई कल से प्रारंभ हो जाएगी। मौके पर नायब तहसीलदार बिजुरी, पुलिस बल के साथ प्रभारी थाना प्रभारी उदित नारायण मिश्र उपस्थित रहें।

पार्षद विमला पटेल ने किया था अनोखा विरोध प्रदर्शन

पार्षद विमला पटेल ने बताया कि कई वर्षो से यहां की सड़के खस्ताहाल है और जनता इन खस्ताहल सड़को की वजह से परेशान हैं यह मध्यप्रदेश को छत्तीसगढ़ से जोड़ने वाली यही एक मुख्य सड़क भी है जनप्रतिनिधियों के अलावा जनता ने भी कई बार आवागमन बाधित कर विरोध जताया ऐसा नही है की प्रशासन को इसकी जानकारी नही है मामला प्रशासन के पूरे संज्ञान में है बावजूद इसके एसईसीएल और नगर पालिका एक दूसरे के उपर इसका ढिकरा फोड़ते रहते है।

पूर्व में भी हो चुके हैं अनोखे प्रदर्शन

पूर्व मे भी वार्ड क्रमांक 7 की नाराज जनता गड्डे में मछली पालन करते हुए डीजे के धुन पर सड़क पर नाचते हुए विरोध प्रदर्शन किया गया था। कॉलरी प्रबंधन की लापरवाही के कारण सड़क के गद्दे प्रशासन को नहीं दिखाई दिए जिसके कारण आए दिन आने जाने वाले लोगों को दुर्घटना का सामना भी करना पड़ रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...