https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 4 सितंबर 2023

नेशनल लोक अदालत 9 सितंबर को, प्रचार-प्रसार हेतु नपा और विद्युत विभाग के वाहनों लगाये गये पोस्‍टर

अनूपपुर। नेशनल लोक अदालत को सफल बनाने के लिये एवं अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण राजीनामा के आधार पर किये जाने हेतु अध्यक्ष/प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश एस.एस.परमार के मार्गदर्शन में 09 सितंबर को आयोजित होने वाली लोक अदालत के प्रचार-प्रसार के लिए नगर पालिका एवं विद्युत विभाग के वाहनों के माध्यम से पोस्‍टर लगाकर सोमवार को न्‍यायालय परिसर वाहनो को रवाना किया गया। जिससे लोगो को जानकारी मिल सकें।

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव विवेक शुक्ला ने बताया है कि राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नई दिल्ली एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देश पर 09 सितंबर को जिला मुख्यालय अनूपपुर सहित तहसील कोतमा एवं राजेन्द्रग्राम की सिविल कोर्ट में नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया हैं। लोक अदालत में राजीनामा योग्य दाण्डिक प्रकरण, चेक अनादरण धारा 138 से संबंधित प्रकरण, बैंक वसूली प्रकरण, मोटर दुर्घटना दावा, वैवाहिक प्रकरण, श्रम विवाद, भूमि अधिग्रहण, सिविल प्रकरण एवं बिजली व पानी के बिल से संबंधित प्रकरणों का निराकरण आपसी राजीनामा, सुलह-समझौता के माध्यम से किया जायेगा। उल्लेखनीय है कि विद्युत, पानी, सम्पत्तिकर आदि के प्रकरणों में शासन के नियमानुसार छूट प्रदान की जाती है, जिसका लाभ लोक अदालत के दिवस पर ही प्रदान किया जाता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...