https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 9 सितंबर 2023

घर में घुस डकैत: चाकू की नोक पर लाखों की लूट, 24 घंटे में आरोपित गिरफ्तार

एडीजीपी ने की थी अज्ञात आरोपितों की गिरफ्तारी पर 30 हजार रुपयें की इनाम की घोषणा

अनूपपुर। जिले में लगातार हो रहे अपराधों से लोग दहशत में है, अपराधी पुलिस को सीधी चुनौती दे रहें है। 8 सितम्बर की शाम 3 कोतमा थाना क्षेत्रांतर्गत के ग्राम बसखली स्थित बरकत अंसारी के घर में महिलाओं को अकेला पाकर तीन युवक घर में घुस कर चाकू की नोंक में महिलाओं का फोन छीन कर अमलमारी तोड़ते हुये उसमें रखे लगभग 4 लाख रूपये के सोने-चांदी के जेवरात को लूट कर मौके से फरार हो गये थे। पुलिस ने 9 सितम्बर को तीनों आरोपितों 20 वर्षीय छोटू सिंह पुत्र अमरजीत सिंह निवासी कठोतिया थाना मनेन्द्रगढ़ छ.ग. हाल निवासी ग्राम भालमुड़ी थाना बिजुरी, 22 वर्षीय रोशन गोंड़ पुत्र रमेश गोड़ निवासी कोरकू मोहल्ला रामनगर एवं 25 वर्षीय गणेश सिंह पुत्र गजाधर सिंह निवासी वार्ड नंबर 12 धनपुरी जिला शहडोल को बिजुरी थाना क्षेत्र से हिरासत में लेते हुये उनसे पूछताछ में जुटी हुई है। वहीं फरियादी ने बताया कि 4 से 5 लाख की लूट में पुलिस ने1  लाख रूपये का आंकलन कर मामला दर्ज किया गया हैं।

यह था मामला

फरियादी बरकत अंसारी ने बताया कि 8 सितम्बर की दोपहर अनूपपुर गया था तथा घर में मेरी मॉ और पत्नी थी। शाम को घर पहुंचने पर पत्नी ने बताया कि तीन लोग बाइक में आये जिसमें एक व्यक्ति बाइक के पास ही खड़ा था तथा दो लोग अपने आपको पुलिस बताते हुये जबरजस्ती घर के अंदर घुस गये और अचानक अमलमारी के पास पहुंचते ही दोनो लोगो ने चाकू निकाल कर दोनो महिलाओं का मोबाइल छीन लिये और अमलमारी का ताला तोड़ते हुये घर में रखे सोने चांदी के जेवरात अनुमानित कीमत लगभग 4 से 5 लाख की लूट कर बाइक से बिजुरी की ओर भाग गये। शिकायत पर पुलिस ने जबरन लूट के जेवरातों जिनमें एक सोने का हार, एक नग झुमका, दो नग सोने की कंगन, नथ एवं एक मंगलसूत्र की कीमत घटा कर 1 लाख रूपये का आंकलन कर अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

सायबर की मदद से आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार लुटेरों द्वारा दोनो महिलाओं से छीना गया मोबाइल को ट्रैश किया गया, जिसका लोकेशन बिजुरी के आसपास देखा गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह ने तत्काल बिजुरी पुलिस को तत्काल पतासाजी करने के निर्देश दिये। बिजुरी पुलिस ने लूट के तीनों आरोपित छोटू सिंह, रोशन गोंड़ एवं गणेश सिंह को गिरफ्तार करते हुये उनके कब्जे से लूट किये गये जेवरात को जब्त कर लिया गया है। वहीं आरोपियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवार एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच कर तीनों आरोपितों पूछताछ की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...