https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 28 सितंबर 2023

सड़क और बिजली न होने से परेशान ग्रामीणों ने दी चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

सरकार के विकास के दावों पर खड़ा प्रश्‍न चिन्‍ह, कोतमा जनपद के ग्रापं थानगांव के बैगाडेबरा का मामला


अनूपपुर। जब देश आजादी के 75 वर्ष पर अमृत महोत्‍सव मना रहा और एक ग्राम पंचायत की बसाहट के 50 वर्ष बाद भी आज तक बुनियादी सुविधाओं का विस्तार शासन एवं प्रशासन के द्वारा नहीं हुआ। ऐसे में सरकार के विकास के दावों पर प्रश्‍न चिन्‍ह खड़ा होता हैं। अनूपपुर जिले के कोतमा जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत थानगांव के ग्राम बैगाडेबरा के नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को नायब तहसीलदार बिजुरी को ज्ञापन सौंप कर आगामी विधानसभा चुनाव बहिष्कार की चेतावनी दी है।

बिजली और सड़क की समस्या

बैगाडेबरा के ग्रामीणों ने बताया कि अब तक गांव में ना तो सड़क पहुंच मार्ग है और ना ही विद्युत सुविधा आज तक नहीं मिल पाई है। जिससे आज तक ग्रामीणों के यहां एंबुलेंस सहित आपातकालीन सेवायें यहा नहीं पहुंच पाती हैं। आवागमन के लिए ग्रामीणों को पगडंडी रास्ते का उपयोग करना पड़ता है या तो फिर छत्तीसगढ़ से होते हुए बिजुरी और कोतमा आना पड़ता है।

अधिकारियों से कई बार बताया लेकिन नहीं हुई कार्यवाही

ग्रामीणों ने बताया कि कई बार इन समस्याओं को लेकर अधिकारियों से मिले लेकिन कोई कार्यवाई हीं की गई। ग्रामीणों को प्रतिदिन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस बार ग्रामीणों ने यह तय कर लिया है कि जब तक गांव में बिजली और सड़क नहीं बन जाती तब तक हम किसी भी राजनीतिक दल के व्यक्ति को मतदान नहीं करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...