https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 12 सितंबर 2023

बार्डर चेक पोस्ट के कर्मचारियों को कलेक्टर जमकर लगाई फटकार, कहा: आदतों में लाये सुधार, रखे पैनी नजर

विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दिया गया क्रास फंक्सनल प्रशिक्षण

अनूपपुर। विधानसभा निर्वाचन 2023 को दृष्टिगत रखते हुए प्रत्येक वाहनों पर पैनी नजर रखी जाए तथा निर्धारित किए गए बार्डर चेकपोस्ट में वाहनों की चेंकिंग की जाए। किसी भी तरह की अवैध सामग्री का परिवहन न हो यह चेकपोस्ट में तैनात अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यिूटी है। अगर अवैध सामग्री के वाहन अगले चेकपोस्ट या जिले के बाहर संबंधित चेक पोस्ट को पार करते हुए वाहन पकड़े जाते हैं, तो चेक पोस्ट में तैनात शासकीय सेवकों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। यह निर्देश मंगलवार को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष वशिष्ठ ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के क्रॉस फंक्सनल प्रशिक्षण के दौरान अधिकारी-कर्मचारियों को दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह पवार, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तन्मय वशिष्ठ शर्मा, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी सीपी पटेल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिवकुमार सिंह, जिले के चारों अनुभागों के अनुविभागीय दण्डाधिकारी, एसडीओपी अनूपपुर/कोतमा सहित पुलिस अधिकारी, परिवहन, आबकारी, आयकर, वाणिज्य, वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहें।

कलेक्टर ने चेकपोस्ट में तैनात अधिकारी-कर्मचारियों की शिकायतों पर जमकर फटकार लगाते हुए कहा कि आप लोग अपनी आदतो में सुधार लाये, वाहनों के चालको का ड्रेस देखने के बजाया अपने काम पर ध्‍यान दें। कार्यरत महिला आरक्षको को हिदायत देते हुए कहा कि गलत ढ़ग से वसूली पर रोक लगायें अन्‍यथा कार्यवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने कहा कि एक सप्ताह बाद कार्यों के संबंध में समीक्षा होगी, जिसमें बार्डर, चेक पोस्टवार तथा संबंधित विभागों से कार्यवाही की समीक्षा की जाएगी। उन्होंने निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराने के लिए निर्वाचन कार्य को प्राथमिकता से करने की बात कहीं। इसके लिए वाणिज्य कर और आबकारी, परिवहन विभाग को आवश्‍यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने संयुक्त कार्यवाही के संबंध में सभी को आपसी समन्वय से कार्य करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले के सीमा क्षेत्र में बनाए गए चेक पोस्ट तथा उससे जुड़े संकीर्ण मार्गों पर पैनी नजर रखी जाए तथा प्रत्येक गतिविधि की जांच करते हुए अवैध परिवहन के विरूद्ध विधि सम्मत कार्यवाही की जाए। सभी अधिकारी अलर्ट मोड में रहकर निर्वाचन को दृष्टिगत रख प्रभावी कार्यवाही करने एवं मोबाइल 24 घण्टे क्रियाशील रहने चाहिए।

बैठक में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने भारत निर्वाचन आयोग के मार्गदर्शी निर्देशों के संबंध में जानकारी दी। विभिन्न विभागों के क्रॉस फंक्सनल प्रशिक्षण में निर्वाचन से संबंधित विभागीय उत्तरदायित्वों के संबंध में अवगत कराया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...