https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 17 सितंबर 2023

नर्मदा में मिला नरदहा नदी से बही महिला का शव, तीसरे दिन डिण्डौरी के शहपुरा में


अनूपपुर। थाना करण पठार के ग्राम अधियार खोह निवासी वीरेंद्र सिंह अपनी पत्नि के साथ 14 सितंबर की रात  ग्राम मोहतरा थाना गड़ासरई आते समय नरदहा नदी पुल से ऊपर पानी होने से पानी होने पर तेज बहाव में आने से दो पहिया वाहन सहित बह गयें जिसमें पति कुछ दूर जाकर बच गया है किंतु उसकी पत्नी तेज बहाव में बह गई, होमगार्ड एवं एसडीईआरएफ की टीम ने 15-16 सितंबर को तलास करने के ढूढ़ नहीं जा सका था। 17 सितंबर की सुबह से टीम ने पुन: खोज प्रारंभ की जो दोपहर तक बिना किसी नतीजे के खोज खत्‍म हो गई। वहीं डिण्‍डौरी जिले में नर्मदा नदी में शव मिलने पर पहचान कौशल्या बाई के रूप में हो पाई।

होमगार्ड प्रभारी जेपी उइके ने बताया कि 15 सितंबर की सुबह थाना करणपठार से सूचना के बाद होमगार्ड एवं एसडीईआरएफ टीम ने 15-16 सितंबर की शाम तक तलास किया जिसमे सफलता नहीं मिली, जिसके बाद 17 सितंबर तक महिला की तलास प्रारंभ की जो दोपहर तक बिना किसी नतीजे के खत्‍म किया गया। वहीं डिण्‍डैरी जिले के शहपुरा से सूचना आई कि एक महिला का शव नर्मदा नदी में मिला हैं, इस सूचना पर परिजनों ने मौंके में पहुंचकर शव की पहचान कौशल्या बाई पति वीरेंद्र सिंह द्वारा की गई। होमगार्ड प्रभारी ने बताया कि आमतौर पर किसी डूबे व्‍यक्ति का शरीर 36 घंटे में पानी के उपर तैरने लगता हैं किन्‍तु इस मामले में ऐसा नहीं हैं इसलिए अशंका थी कि महिला नर्मदा नदी में बह गई होगी।

ज्ञात हो कि थाना करणपठार के ग्राम अधियार खोह निवासी वीरेंद्र सिंह अपनी पत्नि 32 वर्षीय कौशल्या बाई के साथ 14 सितंबर की रात अपने ससुराल ग्राम मोहतरा थाना गड़ासरई आते समय नरदहा नदी पुल से ऊपर पानी के बहाव के बाद दो पहिया वाहन लेकर पुल पार करनक लगे पानी में तेज बहाव में आने से दो पहिया वाहन सहित बह दोनो पति-पत्नि बहाव में बह गयें पति कुछ दूर जाकर पेड़ पकडकर बच गया है किंतु पत्नी कौशल्या का पता नहीं चला रात में ग्रमीणों ने ढूढ़ने का प्रयास किया किन्‍तु नहीं मिली, इसकी सूचना थाना करणपठार में दी गई, ज‍हां से 15 सितंबर की सुबह होमगार्ड एवं एसडीईआरएफ की टीम ने तलास प्रारंभ की वहीं अधिक बारिश होने से टीम को तलासने में परेशानियों का समाना करना पड़ा जिससे दो दिनों तक पता नहीं चल सका था।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...