https://halchalanuppur.blogspot.com

शुक्रवार, 15 सितंबर 2023

अमरकंटक में नर्मदा उद्गम मंदिर में पटवारियों ने मां नर्मदा के चरणों में मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

19 दिनों से कलमबंद हड़ताल से राजस्व संबंधी कार्य न होने से आम जन परेशान

अनूपपुर। अपनी मांगो को लेकर मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आव्हान पर जिले के पटवारियों ने 19 दिनों से कलमबंद हड़ताल पर हैंइसका असर दिखई देने लगा हैं राजस्व संबंधी कार्य न होने से आम जन परेशान हैं वहीं इस कार्य का पूरा भार बाबुओं के हवाले हो गए हैं। भूस्वामियों को दस्तावेजों के लिए भटकना ही पड़ रहा है। पटवारियों के हड़ताल से भूमि संबंधी जैसे रिपोर्ट, दस्तावेज, नकल आदि मिलना भी मुश्किल हो गया है। जिले की चारों तहसीलों में हजारों राजस्व प्रकरण लंबित हैं वहीं शुक्रवार को पटवारियों ने अमरकंटक में नर्मदा उद्गम मंदिर स्थल मां नर्मदा के चरणों में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा।
अमरकंटक में मां नर्मदा को सौंपा ज्ञापन

शुक्रवार को पटवारियों ने अमरकंटक में नर्मदा उद्गम मंदिर स्थल पर पूजन अर्चन कर मां नर्मदा को चुनरी ओढ़ाई एवं नर्मदा मंदिर पुजारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञात हो कि मध्य प्रदेश पटवारी संघ के आह्वान पर जिले में पटवारियों ने अपनी मांगो को लेकर 19 दिनों से अनिश्चित कालीन कलमबंद हड़ताल पर हैं। कलमबंद हड़ताल का असर अब दिखाई देने लगा हैं।

मध्यप्रदेश पटवारी संघ अनूपपुर जिला अध्यक्ष ने बताया की जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होगी तब तक हम हड़ताल पर रहेंगे। आज अमरकंटक पहुंचकर मां नर्मदा जी के चरणो में ज्ञापन अर्पण कर मुख्यमंत्री को संदेश देना चाहते है कि हमारी मांगो के संबंध में विचार कर जल्द से जल्द निराकरण करें और महा पंचायत बुलाया जाय।

पटवारी संघ  ने मां नर्मदा मंदिर के पुजारी पंडित राहुल द्विवेदी के माध्‍यम से ज्ञापन मां के चरणों में अर्पित किया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष चेतन सिंह मरावी, जिला सचिव वीरेंद्र सिंह मरावी, जिला कोषाध्यक्ष रूप नारायण प्रजापति, तहसील अध्यक्ष पुष्पराजगढ़ तीरथ प्रजापति, तहसील अध्यक्ष अनूपपुर प्रतिभा मिश्रा, तहसील अध्यक्ष जैतहरी मूलचंद आर्मो, पूर्व जिलाध्यक्ष सुधीर तिवारी, राजीव परिहार सहित जिले के समस्त पटवारी उपस्थित रहें।

श्रवण उपाध्याय-अमरकंटक  

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...