https://halchalanuppur.blogspot.com

शनिवार, 23 सितंबर 2023

जमीनी विवाद पर हुई युवक की हत्या: रात में राष्ट्रीय राजमार्ग पर शव रख लगाया जाम

जनप्रतिनिधियों व पुलिस की समझाइश के बाद माने परिजन

अनूपपुर। कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गढ़ी में जमीनी विवाद को लेकर हुए मारपीट में उपचार के दौरान घायल की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने कोतमा-अनूपपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर शव रख कर धरना प्रदर्शन करते हुए चक्का जाम करने का प्रयास किया। मौके पर विधायक सुनील सराफ, स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं पुलिस की समझाइस के बाद परिजनों ने आवागमन बहाल करा।

गढ़ी गांव निवासी रामकुमार पिता परसू साहू निवासी गढ़ी 21 सितंबर को साइकिल से गांव से खेत लामाटोला गांव जा रहा था। तभी पुराने जमीन विवाद को लेकर कमलेश साहू,त्रिवेणी साहू ने रास्ते में रोक कर रामकुमार के साथ धारदार हथियार से मारपीट की। रामकुमार की उपचार के दौरान शहडोल मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई।

पुलिस ने शनिवार को कमलेश और त्रिवेणी को गिरफ्तार करते हुए न्यायालय में प्रस्तुत कर दिया है। रामकुमार के परिजनों सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने इस मामले में आरोपी के मां-पिता, भाई और जीजा के शामिल होने के आरोप लगाते हुए सभी के विरुद्ध अपराध दर्ज करने की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 43 विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीण लगभग 3 घंटे तक शव रखकर विरोध प्रदर्शन करते रहे और पुलिस से अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने की मांग की।

इस दौरान प्रदर्शन कर रहे लोगों की जानकारी मिलने पर विधायक सुनील सराफ मौके पर पहुंचे। जहां वह काफी समय तक उपस्थित रहे। इसके बाद जब विधायक मौके से रवाना होने लगे, तो किसी बात को लेकर विधायक से नाराज हो जाने पर ग्रामीणों ने मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसके बाद विधायक ने ग्रामीणों से मुर्दाबाद के नारे लगाए जाने का कारण पूछा। लगभग आधे घंटे तक मौके पर हंगामा की स्थिति बनी रही।

कोतमा थाना प्रभारी सुंद्रेश सिंह मरावी ने बताया कि मृतक के परिजन हत्या के मामले में परिवार के अन्य लोगों के शामिल होने की बात को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। जिनके कथन दर्ज करते हुए संबंधित साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। यदि उनके भी संलिप्त होने के प्रमाण मिलते हैं, तो उन पर भी अपराध दर्ज किया जाएगा।

अतरिक्‍त पुलिस अधिक्षक शिवकुमार सिंह ने बताया कि हत्‍या का मामला दर्ज किया गया हैं, दो को गिरफ्तार किया गया हैं। जांच कर कार्यवाई की जायेंगी।

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...