https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 4 सितंबर 2023

स्वास्थ्य मंत्री ने वीडियो कॉल कर मरीजों से की बात, बोले-10 दिनों में डॉक्टरों की होगी व्यवस्था

मरीज ने बताया: आयुष्मान कार्ड से इलाज फ्री में हो रहा है कि नहीं

अनूपपुर। स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने सोमवार को जिला चिकित्सालय अनूपपुर में इमरजेंसी वार्ड तथा मेटरनिटी वार्ड में भर्ती मरीजों से वीडियो कॉल के माध्यम से मरीजों से सीधा संवाद किया। उन्होंने चिकित्सालय में भर्ती मरीज और उनके साथ आए अटेंडेंट से इलाज और आयुष्मान कार्ड व उससे होने वाले फ्री इलाज के बारे में जानकारी ली। इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री ने सरकारी चिकित्सालय में वीडियो कॉल कर वहां की व्यवस्थाओं की हकीकत जानी थी। स्वास्थ्य मंत्री ने इस दौरान सीएमएचओ डॉ अशोक अवधिया, सिविल सर्जन डॉ एस आर परस्तेस्त्री रोग चिकित्सक डॉ. सोशन खेस एवं डीएचओ-1 डॉ आर पी सोनी से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए चिकित्साकों की कमी पर कहा कि 10 दिनों व्यवस्था की जायेंगी। जानकारी के अनुसार जिला चिकित्सालय अनूपपुर में भर्ती मरीजों के पास अचानक फोन आया। फोन पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री चौधरी मरीजों से सीधा संवाद कर रहे थे।

उन्होंने मरीजों को मिलने वाले उपचार, अस्पताल की व्यवस्था, आयुष्मान भारत योजना के लाभ सहित अनेकों सवाल मरीजों से पूछे एवं मरीजों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। मरीजों द्वारा बताया गया कि निजी चिकित्सालयों में इलाज कराना हमारे लिए सपने जैसा था लेकिन मोदी सरकार की इस कल्याणकारी योजना के बाद निजी चिकित्सालयों में उच्चस्तरीय इलाज ले पा रहे हैं और पैसा भी खर्च नहीं करना पड़ रहा है। मरीजों से बात करने के उपरांत स्वास्थ्य मंत्री अस्पताल की व्यवस्थाओं से संतुष्ट नजर आए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिला चिकित्सालय में साफ सफाई, निशुल्क दवाइयां, जननी सुरक्षा एवं प्रसूति उपरांत मिलने वाली राशि का समय पर भुगतान तथा डॉक्टर की उपलब्धता सुनिश्चित की जावे, चिकित्सालय में सीटी स्कैन, डायलिसिस एवं सोनोग्राफी की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कहीं। डॉक्टर की कमी पर उन्होंने कहा कि 10 दिनों में डॉक्टरों की व्यवस्था की जा रही हैं। उन्होंने निर्देश दिए कि उपलब्ध संसाधनों में बेहतरीन कार्य करें।

 

 

 

 

 

 

 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...