https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 29 मई 2023

तिपान नदी की रेत में दबा मिला बालक का कंकाल, हत्या की अशंका पर जांच में जुटी पुलिस

अनूपपुर। कोतवाली थाना अनूपपुर के ग्राम बेला एवं नगदहा के बीच तिफान नदी में एक बालक के शव का कंकाल मिला हैं प्रथम दृष्टया देखने में लगता हैं कि किसी अज्ञात व्यक्तियों द्वारा मार कर एक सप्ताह से अधिक समय के पूर्व रेत में गाड़ दिया रहा हो, पुलिस ने सोमवार की रात नर कंकाल को बरामद कर मृतक बालक की हत्या की जांच में जुटी हुई है। वहीं देर रात तक पुलिस अधीक्षक सहित विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल का मौके का निरीक्षण करने पहुंचे। बालक की हत्या कर शव को नदी की रेत में गाड़ देने के संबंध में स्पष्ट जानकारी प्रारंभिक रूप से नहीं चल सकी। वहीं आज मंगलवार को को शव का पोस्ट मार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया।
जानकारी के अनुसार कोतवाली थाना अनूपपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत पिपरिया के बेला गांव एवं ग्राम पंचायत छुलहा के नगदहा गांव के मध्य से गुजरने वाली तिफान नदी में सोमवार की दोपहर बेला गांव में दशगत्र कार्यक्रम में आया एक व्यक्ति दिशा मैदान के लिए नदी गया तब वह नदी के बीच कुत्तों को कुछ नाचते-खाते देखकर स्थल पर जाकर देखा तो एक नर कंकाल जिसका शरीर का सड़ा हुआ आधा भाग रेत के बाहर दिखाई दे रहा था को देखने के बाद अपने एक साथी को जानकारी दी। जिसके बाद घटना की जानकारी एसडीओपी अनूपपुर कीर्ति बघेल एवं कोतवाली निरीक्षक अमर वर्मा को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखे कि अज्ञात व्यक्ति का नर कंकाल रेत के अंदर गड़ा हुआ है जिसका कुछ भाग रेत से बाहर दिखाई दे रहा है जिसे आसपास के लोगों से बातचीत करने, रेत के अंदर से दिखाई दे रहे लोवर पेंट, टार्च एवं जूता को दिखाएं जाने पर मृतक की पहचान ग्राम बेला निवासी 16 वर्षीय राजकुमार पिता स्व. बिरझू कोल के रूप में हुई, जो विगत 10- 15 दिनों से घर से निकला रहा, परिजन ने समझा कि कहीं काम करने चला गया होगा यह सोच कर रिस्तेदारी में भी पता कर रहे थे। घटना की जानकारी होने पर पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी अनूपपुर कीर्ति बघेल, कोतवाली थाना निरीक्षक अमर वर्मा, तहसीलदार आदित्य द्विवेदी दी गई। जिसके बाद डॉग स्कॉट एवं एसएसएल टीम द्वारा परीक्षण किया जा रहा हैं। वहीं पुलिस मृतक बालक जिसके परिवार में छोटा भाई सागर एवं मां एवं परिजनों से पूछताछ में जुटी हुई हैं पुलिस के द्वारा मृतक के कंकाल को संग्रहित कर स्थल से कुछ दूर पर पड़े सिर के हिस्से को जप्त कर मौका पंचनामा बनाते हुए मंगलवार को शव का पोस्टंमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...