https://halchalanuppur.blogspot.com

गुरुवार, 18 मई 2023

खनिज विभाग ने खाड़ा में अवैध भंडारान पर कार्यवाई, 30 टन कोयला किया जप्त

अनूपपुर। दो जिले की सीमा अनूपपुर और शहडोल में नवीन कोयला खदान खुलने से जहां लोगो को रोजगार मिला हैं वहीं कोल माफियाओं की बढ़ोत्तरी भी हुई हैं। सोहगापुर कोयला खदान के माफियाओं ने नेयहा भी काले हीरे की तस्किरी चालू कर दी हैं। गुरूवार को अनूपपुर खनिज विभाग ने कार्यवाई करते हुए ग्राम खाडा से 30 टन कोयला जप्त किया हैं। खनि निरिक्षक ईशा बर्मन ने बताया कि नवीन कोयला खदान में अवैध भंडारित की लगातार शिकायते मिलने पर गुरूवार को ग्राम खाडा में अलग-अलग स्थाानों में अवैध कोयले भंडारण पर आज कार्यवाई करतेहुए 30 टन कोयले की जप्तीज बनाई गई है। जिसे एसईसीएल के सुपुर्द किया गया हैं।
जानकारी अनुसार रामपुर-खाडा में जब से नवीन खदान खुली हैं तब से कोल माफिया सक्रिय हो गए उनमें से एक ढोलू कंपनी जिसे मिट्टी पत्थर हटाने का काम लिया है और इसकी आड़ में डंपिंग एरिया में कोयला पलटी कर उसको अवैध रूप से खपाने का कार्य लगातार चल रहा हैं। ढोलू कंपनी के विरुध कई शिकायतें विभाग को मिल रही थी। आज जप्त किये गये कोयले में ढोलू कंपनी का बताया जा रहा हैं, जिसे उनका मैनेजर देखना हैं। इस पूरे खेल में ढोलू कंपनी का अवैध कोयले का भंडारण ग्रामीणों की सहायता से करवाती है और फिर कोल माफियाओं को सुपुर्द किया जाता हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...