https://halchalanuppur.blogspot.com

मंगलवार, 23 मई 2023

भारतीय विदेश सेवा में जाना चाहती हैं साक्षी मिश्रा, यूपीएससी में चयन मिली 299वीं रैंक

अनूपपुर। आज यूपीएससी परीक्षा के परिणाम में साक्षी मिश्रा ने 299 रैंक लाकर अपना और अपने परिवार का नाम रोशन किया है इस सफलता के श्रेय वह अपनी मां को बताती हैं। काफी संघर्षों के बाद यह मुकाम को हासिल करने वाली साक्षी मिश्रा आने वाले समय में अपनी पढ़ाई जारी रखने की बात कह रही हैं। साक्षी ने भारतीय विदेश सेवा में काम करने की इच्छा भी जाहिर की हैं। हालांकि इसके लिए अभी उन्हें और तैयारी करने की जरूरत है। अनूपपुर स्थित केंद्रीय विद्यालय में पदस्थ प्राचार्य प्रीति मिश्रा ने बताया कि नौकरी में रहने के कारण साक्षी की प्रारंभिक शिक्षा अलग-अलग स्थापनों पर हुई हैं वही 12वीं की पढ़ाई शहडोल से की और फाइनल करने उन्हें दिल्ली जाना पड़ा वहीं जनरल नॉलेज के लिए अलग से कोचिंग की शुरुआत की और अपना लक्ष्य साधते हुए वर्ष 2022 में पहले ही पायदान पर यूपीएससी की परीक्षा में 299 रैंक हासिल की।
यूपीएससी में 299 रैंन आने के बाद अपनी जीत का मंत्र भी बताते हुए साक्षी ने कहा कि अच्छी पढ़ाई के लिए समय का कोई निर्धारण नहीं होता पढ़ाई अगर आपको अच्छीत नहीं लग रही है तो आप खेलकूद वह फिल्में या कार्टून का भी सहारा ले सकते हैं। साक्षी ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहती हैं कि हमारे साथ हमारे 5 दोस्तों का भी चयन होनेसे बहुत खुश हूं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...