https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 8 मई 2023

अनियंत्रित होकर गड्ढे में गिरी कार से 56 लाख रुपयें का गांजा जप्त, चालक गिरफ्तार

375 किग्रा. गांजा व वाहन जप्त, भेजा गया जेल अनूपपुर। पुलिस की निष्क्रियता व मिली भगत से जिले भर में अवैध गांजा परिवहन खासकर कोयलांचल क्षेत्र में बड़े पैमाने पर शराब व गांजे की तस्करी की शिकयतों के बाद अनूपपुर (कोतमा) पुलिस ने अवैध गांजा का परिवहन कर रहे कार सहित 375 किग्रा. गांजा जब्त किया हैं। जप्त वाहन एवं गांजा सहित कुल कीमत 66.25 लाख की जब्ती बताई गई हैं। इसके साथ ही एक आरोपित को भी गिरफ्तार किया हैं। वहीं अवैध गांजा के परिवहन हेतु प्रयुक्त वाहन मालिक के संबंध में तलाश एवं अग्रिम विवेचना के लिए गिरफ्तार वाहन चालक को पुलिस ने सोमवार को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया जहां से जेल भेज दिया गया। प्रारंभिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि गांजा रायपुर से लेकर आ रहा था।
कोतमा थाना प्रभारी अजय बैगा ने सोमवार को बताया कि रविवार को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि भालूमाड़ा दारसागर रोड से कोतमा की ओर आ रही कार में अवैध गांजा हैं। जिसके बाद थाना प्रभारी कोतमा के नेतृत्व में विषेश टीमें गठित कर भालूमाड़ा दारसागर सड़क पर वाहन चेकिंग लगाई गई, इस दौरान संदिग्ध वाहन कार क्र0 सीजी 07 एलसी 2700 के आने पर पुलिस टीम ने उसे रोकने का प्रयास किया गया किन्तु वाहन अत्यधिक तेज गति से होने के कारण अनियंत्रित होकर गोविन्दा साईडिंग के पास गढ्ढे़ं में क्षतिग्रस्त हो गई। जिसमें वाहन चालक 22 वर्षीय प्रकाश यादव पुत्र सुदामा यादव निवासी श्रष्टी कालोनी राजनंदगांव (छग) को हिरासतमें लेकर वाहन की तलाशी लेने पर डिक्की में 360 पैकेट गांजा वनज लगभग 375 किग्रा. जिसकी अनुमानित कीमत 56 लाख 25 हजार रुपये एवं अवैध गांजा की तस्करी में प्रयुक्त कार की कीमत 10 लाख रुपये आंकी गई कुल 66 लाख 25 हजार रु. को जप्त किया गया है। जिस पर थाना कोतमा में अवैध गांजा की तस्करी करने पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/20बी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। पुलिस ने अवैध गांजा के परिवहन हेतु प्रयुक्त वाहन मालिक के संबंध में तलाश एवं अग्रिम विवेचना कर रही हैं। गिरफ्तार वाहन चालक को सोमवार को न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया,जहां से जेल भेज दिया गया। प्रारंभिक पूछताछ में ज्ञात हुआ कि गांजा रायपुर से लेकर आ रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...