https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 22 मई 2023

प्रदेश की दिशा और दशा तय करने बिना किसी चेहरे और राजनीतिक दल के आधार पर चुनाव करें- कमलनाथ

अनूपपुर में जिला कांग्रेस द्वारा आयोजित जन आक्रोश रैली को किया संबोधित
अनूपपुर। हमने 2018 में आपके वोटों से सरकार बनाई थी भाजपा ने 2020 में नोटों की सरकार बनाई मैं भी सौदा कर सकता था, कुर्सी के लिए गए अनैतिक कदम उठा सकता था लेकिन ऐसा नहीं किया। 15 माह मेरे सामने कौन सी चुनौतियां नहीं थी। मध्यप्रदेश की हालत खराब थी महिलाओं पर अत्याचार हो रहे थे, माफिया राज जड़े जमाया हुआ था ऐसा कौन सा क्षेत्र नहीं था जहां अराजकता नहीं थी। अनूपपुर एक धनी जिला है यहां की सब्सिडी से प्रदेश के विकास को बढ़ावा मिलता है लेकिन आज अनूपपुर कि स्थिति किसी से छिपी नहीं है। यहां का नौजवान भटक रहा है भविष्य अंधेरे में है। 15 माह में मैंने प्रदेश की दशा सुधारने के लिए क्या नहीं किए विकास और निवेश के लिए काम किया माफिया के खिलाफ मुहिम चलाई मिलावट खोरों को कुचलने के लिए कड़े कदम उठाए। 22 मई को प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ अनूपपुर के उत्कृष्ट विद्यालय के मैदान में जिला कांग्रेस द्वारा आयोजित जन आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कहीं। इसके पूर्व उन्होंने सेक्टर मंडलम की बैठक में कार्याकताओं को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि मैंने कौन सा पाप किया कि 100 रूपए में 100 यूनिट बिजली दी, किसानों का कर्जा माफ किया, सामूहिक विवाह के लिए पैसा दिया, पेंशन बढ़ाया। शिवराज सिंह की सरकार ने घोटालों को बढ़ावा दिया महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बढ़ाई, कोरोना से मौत दी, घर-घर शराब दी। यह सब आपके सामने हैं। सरकार बनने के साथ ही हमने कृषि क्रांति के लिए काम किया प्रदेश में 27 लाख किसानों का कर्जा पहली किस्त में माफ किया। अनूपपुर जिले में ही 22 हजार किसानों को लाभ दिलाया गया, यह एक शुरुआत थी। प्रदेश में निवेश आए और विकास के कदम बढ़े। आज प्रदेश सरकार पर निवेशकों को कोई भरोसा नहीं है। पंजाब,हरियाणा की तरफ लोग जा रहे हैं भ्रष्टाचार के रूप में प्रदेश की पहचान बनी हुई है। शिवराज सिंह किसी भी मंच पर आमने सामने आए और अपने 18 माह का हिसाब दें और मैं 15 माह का दूंगा। 18 साल में शिवराज सिंह ने अनूपपुर की कोई चिंता नहीं की चाहे अमरकंटक हो या नर्मदा या फिर उद्योग धंधे व कोयला खदान। मुख्यमंत्री केवल घोषणा करते रहें 18 साल में 1800 घोटाले किए गए। 30 लाख 30 करोड़ का कर्जा शिवराज सिंह ने लिया है यह कैसे पटाया जाएगा। प्रदेश सरकार ने नौजवानों,अतिथि शिक्षकों, आशा- उषा, आउटसोर्स कर्मचारियों के लिए आखिर क्या किया। पिछले 13- 14 माह में बड़े-बड़े ठेके दिए गए और इनसे मिले कमीशन से जेब भरी गई, आपको प्रदेश की दशा और दिशा तय करनी है बिना किसी चेहरे और राजनीतिक दल के आधार पर चुनाव करें। चुनाव को चार माह रह गए हैं ऐसे में शिवराज को बहनों, किसानों, कर्मचारियों की याद आ रही है। शिवराज सरकार ने हर वर्ग के लिए पाप किया है, हर कोई परेशान है। इनकी सच्चाई को आप अच्छी तरह पहचान लें। शिवराज को भटकते नौजवान की पुकार सुनाई नहीं देती। आंख और कान नहीं चलते केवल मुंह चलता है आज नौजवान बिना काम के हैं, किसान बिना दाम के और शिवराज आज किसी काम के नहीं हैं। जन आक्रोश रैली को जिलाध्यक्ष रमेश सिंह ने भी शिवराज की भाजपा सरकार पर निशाना साधाते हुए कहा कि गैर- जिम्मेदार, निरकुंश और भ्रटाचारी सरकार को बदलना जरूरी हैं। पुष्पराजगढ़ विधायक फुंदेलाल सिंह मार्को, कोतमा विधायक सुनील सराफ, डिडौंरी विधायक ओमकार सिंह ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रीति सिंह, अनूपपुर जिला कांग्रेस प्रभारी राजेंद्र मिश्रा, संगठन मंत्री मनोज मिश्रा, पूर्व विधायक मनोज अग्रवाल, पार्षद प्रवीण त्रिपाठी, पार्षद रीनू, पार्षद दीपक शुक्ला, पार्षद रियाज खान, सोनी, रेलवे मजदूर कांग्रेस के महामंत्री लक्ष्मण राव, , गणेश चटर्जी, भगवती शुक्ला, शिव कुमार गुप्ता, जेपी अग्रवाल, चंद्रकांत पटेल, राजकुमार शुक्ला, रामाधार बैगा, यादवेंद्र सिंह, आशीष त्रिपाठी, अजय दास, चन्दन प्रताप सिंह, मेनन खलील बक्श, आदि उपस्थित रहें।
जिला अध्यक्ष ने जताया आभार मध्य प्रदेश के प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कमलनाथ के सफल बनाने पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष रमेश सिंह ने कार्यकर्ताओं व आमजनों का आभार जताते हुए कहां कि कार्यकर्ताओं की बदौलत थी अनूपपुर में आयोजित कार्यक्रम सफल हो पाया है, जिलेभर कोने-कोने से कांग्रेसी कार्यकर्ता आमजन को लेकर अनूपपुर पहुंचे, जहां कमलनाथ के मुख्य अतिथि पर जिला कांग्रेस द्वारा आयोजित जन आक्रोश रैली सफल रही, साथ ही मंडलम और सेक्टर अध्यक्षों को भी धन्यवाद ज्ञापित किया जिन्होंने कार्यकर्ता बैठक सफलतापूर्वक संपन्न कराई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...