https://halchalanuppur.blogspot.com

सोमवार, 8 मई 2023

कलेक्टर के निर्देशों की अनदेखी: नहीं हट पा रहीं सब्जी के साथ लग रहीं मांस दुकाने

एसडीएम का तर्क: पुलिस बल नहीं होने का आज भी नहीं हुई कार्यवाई, रविवार को दी थी 24 घंटे की चेतवनी अनूपपुर। सब्जी के साथ मांस की दुकाने लगने पर वर्षों से इसे अन्यत्र स्थानांतरित करने की मांग लोगो द्वारा वर्षों से की जा रही है, हर बार जिला प्रशासन नपा को आदेश देता हैं और स्थानीय प्रशासन एवं अनुविभागीय दंडाधिकारी एक कान सुन कर दूसरे कान से निकाल देते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हो रहा हैं कभी नपाधिकारी तो कभी अनुविभागीय दंडाधिकारी अवकाश में रहतें हैं। इस तरह से आदेश को अनदेखा कर बदस्तूर मांस दुकाने सब्जीा के साथ डके की चोट में लग रहीं हैं। रविवार को एसडीएम अनूपपुर दीपशिखा भगत के नेतृत्व में नगर पालिका सीएमओ सहित राजस्व अमला मंडी में पहुंचा कर उन्होंने अतिक्रमणकारियों को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया था। इसके बाद अतिक्रमणकारी स्वयं ही अपने अतिक्रमण को हटा रहें हैं। वहीं जब 24 घंटे बीत जाने के एसडीएम दीपशिखा से अतिक्रमण व मांस दुकाने हटाने की बात की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस बल नहीं मिलने के कारण अभी कार्रवाई नहीं की। पुलिस बल मिलने के बाद ही हटाया जाएगा।
वर्षों से मंडी परिसर में किए गए अतिक्रमण और सब्जी मंडी में सब्जी के साथ मांस बिक्री की दुकानों का संचालन बदस्तूर जारी है। रविवार को एसडीएम के 24 घंटे के अल्टीमेटम के बाद भी सब्जी के साथ मीट की दुकानें संचालित हो रही हैं। स्थानीय लोगों ने कलेक्टर से लेकर कृषि मंत्री तक से इस मामले की शिकायत की थी। बावजूद इसके आज तक दोनों समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया। नगर पालिका ने मांस दुकानों का निर्माण भी कराया, लेकिन दुकानदार वहां नहीं जाना चाहते कारण मांस विकेंताओं के घर भी यहीं हैं घरों के बाहर दुकानें लगाते हैं जब हटाने की कार्यवाई की जाती हैं तो सभी दुकानदार अपनीदुकान कुछ दिनों तक घर से ही संचालित करते हैं। इस हरकत पर प्रशासन का ध्या न नहीं हैं। ज्ञात हो कि स्थाननिय लोगों की शिकायत पर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ ने 1 माह पूर्व ही अतिक्रमण सहित मांस दुकाने हटाने के लिए निर्देशित किया था। जिस पर नित नये बहाने बना कर नपा प्रशासन लगातार लापरवाही बरत रहा है। पहले एसडीएम अनूपपुर फिर नगर पालिका सीएमओ की छुट्टी होने की वजह से अतिक्रमण को नहीं हटाया। उसके बाद कलेक्टर ने एसडीएम को अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया, लेकिन अब पुलिस बल की कमी बताकर भी अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा। 21 दुकानदारों को दिया नोटिस वहीं मंडी परिसर में फिलहाल 21 अतिक्रमण को चिन्हित किया गया है। जिन्हें मंडी सचिव ने पूर्व में नोटिस भी दिया था। सात दुकानदार ऐसे भी हैं जो सब्जी मंडी के समीप ही मांस की दुकान का संचालन कर रहे हैं। रविवार को अतिक्रमण हटाने पहुंचे थे, तो सभी को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया। 24 घंटे में अभी दुकानदारों ने स्वयं से अतिक्रमण नहीं हटाया, तो उसके बाद तोड़फोड़ की कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...