https://halchalanuppur.blogspot.com

रविवार, 28 जून 2020

लो वोल्टेज से जूझ रहे जमुनिया ग्रामवासियो ने सहायक अभियंता को सुनाई समस्या

अनूपपुर
। जनपद पंचायत अनूपपुर के ग्राम पंचायत जमुनिया इन दिनो भारी बिजली संकट है से जूझा रहे है।  बिजली है तो पर वोल्टेज इतना लो है कि वह चिमनी के बराबर जलता है जिससे लोग पानी की भीषण समस्या से जूझ रहा है। ट्रांसफार्मरकी कार्य क्षमता कम है,किसान  खेतो में बिजली नहीं मिल पाने के कारण समय से पानी नही हे पा रहे है। किसानों ने बताया कि इसकी शिकायत पूर्व में भी कई बार की जा चुकी है लेकिन कोई बिजली विभाग के अधिकारी और न ही कोतमा विधायक इस ओर ध्यान दे रहे हैं। जबकि उच्चाधिकारियों के निर्देश पर लाइनमैन द्वारा सर्वे करके नक्शा खसरा बनाकर दे दिया गया है।

परेशान किसानों ने रविवार को सामूहिक शिकायत पत्र लेकर बिजली विभाग सहायक अभियंता कोतमा को बताया कि ग्राम जमुनिया में विभाग द्वारा 63 केवीए का ट्रांसफार्मर लगाया गया है परंतु गांव के एलटी लाइन में दो तार होने और कनेक्शन धारियों की संख्या लगभग 100 से अधिक तथा एलटी लाइन की लंबाई अधिक होने के कारण वोल्टेज की समस्या कई वर्षों से बनी हुई है जिसकी शिकायत ग्राम वासियों द्वारा लगातार की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

सोते समय जहरीला कीड़ा काटने से युवती की मौत,परिवार में पसरा मातम

  अनूपपुर । कोतवाली थाना अनूपपुर अंतर्गत ग्राम बरबसपुर निवासी युवती को गुरुवार एवं शुक्रवार रात्रि सो रही थी सुबह जहरीले कीड़े ने हाथ की को...